क्रिकेटप्रेमियो का इंतजार हुआ ख़त्म धोनी कोहली और रोहित अब खेलेंगे एक टीम से

0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI Plans For Virat Kohli) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL commitee) कमेटी भारतीय टीम (Indian Team) के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (captain Virat Kohli) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (former captain MS Dhoni) को एक ही टीम से खेलने पर मजबूर कर देगी। आपको बता दें की ये मुकाबला आइपीएल (IPL 2020) से तीन दिन पहले खेला जा सकता है, जिसकी तैयारी बीसीसीआइ (BCCI) ने कर दी है। आइपीएल 2020 (IPL 2020) का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाना है।

Virat Kohli Birthday : क्रिकेट में विराट रिकॉर्ड बनाने वाले किंग कोहली हुए 31 के

BCCI Plans For Virat Kohli And M.S Dhoni And Rohit Sharma आपको ये बात तो अच्छे से मालूम होगी की धोनी (BCCI Plans For Virat Kohli And MS Dhoni)  विश्व कप (World Cup) के बाद से इंडियन टीम से बाहर है। इसलिए उनके फैंस उनको मैदान पर देखने के लिए बेहद उत्सुक है वैसे तो अब कुछ ही महीनो में आईपीएल (IPL 2020) शुरू होना है जिसमे वो खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन फैंस की इच्छा है की वो एक बार फिर भारतीय टीम (Indian Team) के साथ खेले। अभी ऐसी कोई खबर तो नहीं आई है। लेकिन एक मैच BCCI ऐसा आयोजित करने वाली है जिसको देखकर आपको लगेगा की वो भारतीय टीम (Indian Team) से ही खेल रहे है जी है दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कमेटी भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को एक ही टीम से खेलने पर मजबूर कर देगी। आपको बता दें की ये मुकाबला आइपीएल से तीन दिन पहले खेला जा सकता है, जिसकी तैयारी बीसीसीआइ (BCCI) ने कर दी है। आइपीएल 2020 (IPL 2020) का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाना है।

Virat Kohli Shirtless Photo : कप्तान कोहली का भी कट गया चालान!

BCCI Plans For Virat Kohli And M.S Dhoni And Rohit Sharma IPL की गवर्निंग काउंसिल (Governing Council of IPL) ने दिल्ली (Delhi) में सोमवार की बैठक में इस बात पर विचार किया गया है कि 8 टीमों के खिलाडियों को एक साथ एक मैच में उतारा जाएगा। आइपीएल (IPL 2020)  के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब टूर्नामेंट से पहले एक चैरिटी मैच आयोजित हो सकता है। आइपीएल चैरिटी मैच आइपीएल के उद्घाटन मैच से 3 दिन पहले यानी 26 मार्च को खेला जा सकता है, जिसमें तमाम दिग्गज एकसाथ नज़र आ सकते हैं।

आपकों बता दें कि बीसीसीआइ (BCCI Plans For Virat Kohli ) और आइपीएल गवर्निंग काउंसिल (Governing Council of IPL) दो टीमें बनाने जा रही है, जिसमें एक टीम नोर्थ (Team North) और ईस्ट भारत (East India) की होगी, जबकि दूसरी टीम साउथ और वेस्ट भारत से हो सकती है। ऐसे में एक टीम में दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब (Kings 11 Punjab), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम के खिलाड़ी होंगे, जबकि दूसरी टीम में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) , रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाड़ी होंगे।

(BCCI Plans For Virat Kohli) आपको बता दें की ऑल स्टार मैच का विचार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बनाया है। दिल्ली में आयोजित हुई बोर्ड की मीटिंग में गांगुली के साथ आइपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल भी मौजूद थे। अगर बीसीसीआइ का ये प्लान जमीनी हकीकत बनता है तो क्रिकेट के मैदान पर कुछ अलग ही नजारा होगा।

Virat vs Rohit : कौन है टी-20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, देखें आंकड़े

 

-Mradul tripathi

Share.