website counter widget

जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाज़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेके

0

एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाज़ी के सामने 225 के स्कोर पर सिमट गई। इस मैच में आर्चर ने 62 रन देकर 6 विकेट लिए इसके अलावा सैम कुरैन ने 46 रन देकर 3 विकेट लिए, आर्चर ने अपने चौथे टेस्ट में दूसरी बार पांच या ज्यादा विकेट लिए।

इस विस्फोटक खिलाडी के सिर में लगी गंभीर चोट

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ आर्चर ने शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को दो झटके दे दिए थे। पारी के दूसरे ही ओवर में उन्होंने डेविड वॉर्नर(05) को विकेट के पीछे कैच कराया और फिर हैरिस (03) को भी स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया। महज 14 रन पर दो बल्लेबाज आउट हो चुके थे। स्मिथ और लाबुशेन (48) ने तीसरे विकेट पर 69 रन जोड़े। दूसरे सत्र में आर्चर ने लाबुशेन को एलबीडब्ल्यू कर दिया। मैथ्यू वेड (19) को कुरैन ने एलबीडब्ल्यू किया। स्मिथ ने स्पिनर जैक लिच की गेंद पर छक्का जड़कर अर्द्धशतक पूरा किया। स्मिथ को 66 रन के जीवनदान भी मिला जब रूट ने उनका कैच छोड़ दिया था। अंतत: क्रिस वोक्स ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहले दिन के स्कोर में 23 रन जोड़कर 294 रन पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर का कारनामा, सीमित ओवर के मैच में ली दो हैट्रिक


ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (80) एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट की पहली पारी में शतक तो नहीं जड़ सके लेकिन एशेज में लगातार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली। हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में पिछड़ने से नहीं रोक सके।

टेस्ट सीरीज : साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की दमदार टीम घोषित

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.