भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया

0

ऑकलैंड (Auckland) में भारत और न्यूजीलैंड (India Beat New Zealand) के बीच खेले जा रहे पहले टी20 (T20) मुकाबले में भारत (India) ने छह विकेट से जीत हासिल की है. भारतीय टीम (Team India) ने पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand)  के दिए 204 रनों के लक्ष्य को छह गेंदे रहते ही हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (7) का अहम विकेट दूसरे ही ओवर में खो दिया. इसके बाद के एल राहुल और विराट कोहली (Virat Kohli)  के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई. के एल राहुल (56) और विराट कोहली (Virat Kohli) (45) रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 29 गेंद में धमाकेदार 58 रन बनाये और 19वें ओवर के आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और भारत को एक ओर रहते ही जीत दिला दी

ODI CRICKET: ये रहीं साल 2019 की सबसे बड़ी पारियां…

India Beat New Zealand In 1st T20i By 6 Wickets | Rohit Sharmaभारत और न्यूजीलैंड (India Beat New Zealand) के बीच खेले जा रहे पहले टी20 (T20) मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए है. कॉलिन मुनरो (Colin Monroe) और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने तेज शुरुआत देते हुए 80 रन की साझेदारी की जिसे शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने मार्टिन गप्टिल (30) को आउट करके तोड़ा. इसके बाद पहले कॉलिन मनरो (59) और फिर बिना खाता खोले कॉलिन डी ग्रैंडहोम पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद मैदान पर आए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) (51) और रॉस टेलर (Ross Taylor) (54) ने 61 रनों की अहम साझेदारी की. भारत की ओर से मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने चार ओवर में 53 रन दे डाले और कोई विकेट हासिल नहीं किया. उनके अलावा सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया.

रबी पीरजादा के बाद Cricketer Shaheen Afridi का अश्लील वीडियो Leaked

इसके अलावा उप-कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड (India Beat New Zealand) के खिलाफ ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क स्टेडियम (Eden Park Stadium) में एक ऐसा कैच लपका जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। एक बार को ऐसा लगा कि न्यूजीलैंड (New Zealand) को इस गेंद पर छह रन मिल जाएंगे, लेकिन रोहित (Rohit Sharma) ने समझदारी दिखाई और मुश्किल कैच को लपक लिया। न्यूजीलैंड (New Zealand) की पारी के आठवें ओवर की पांचवी गेंद पर रोहित ने शानदार बैलेंस के दम पर टीम इंडिया (Team India) को पहली सफलता दिलाई। शिवम दुबे की गेंद पर रोहित (Rohit Sharma)ने डीप स्क्वायर लेग की बाउंड्री पर एक बेहतरीन कैच लपका और मार्टिन गप्टिल को पवेलियन की राह दिखा दी।

Cricket Diary : क्यों आंखों के नीचे काला स्टीकर लगते थे शिवनारायण चंद्रपॉल

-Mradul tripathi

Share.