आखिर क्यों एक 9 साल का मासूम अपनी मां से मांग रहा है मौत

0

बड़ा अच्छा लगता है जब कोई मासूम अपनी मां से खिलोने मांगता है, चॉकलेट (Chocolate)  मांगता है, किसी चीज़ के लिए जिद करता है, लेकिन जब वही मासूम (Quaden Bayles Heartbreaking Video) अपनी मां से खुद के लिए मौत  मांगे तो? यह बात सुनकर ही दिल दहल जाता है लेकिन यह हकीकत में हुआ। एक 9 साल का मासूम अपनी मां से रस्सी मांग रहा है ताकि वह खुद को ख़त्म कर सके, आत्महत्या कर सके। आखिर मासूम ऐसी ज़िद क्यों कर रहा है, क्यों मौत मांग रहा है, इसकी वजह क्या है ये सब हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले देखिए ये वीडियो।

पांचवी बार भारत जीतेगा विश्व कप!

तो देखा आपने कि किस तरह ये 9 साल का मासूम (Quaden Bayles Heartbreaking Video) रोते हुए अपनी मां से मौत मांग रहा है। यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया का है जिसे मासूम की मां ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर किया है। मासूम का नाम क्यूडेन बेल्स (Quaden Bayles) है और उसकी यारका बेल्स (Yarraka Bayles) है। बच्चा बेहद परेशान है और आत्महत्या यानी सुसाइड करना चाहता है। बच्चे की परेशानी और मौत मांगने के पीछे का कारण ये है कि उसके स्कूल में बाकी बच्चे उसे बुली करते हैं, उसे चिढ़ाते हैं जिससे परेशान होकर वह अपनी मां से रस्सी मांग रहा है खुद को मारने के लिए। मासूम की मां उसे स्कूल से लेने के लिए गई हुई थी तभी यह वीडियो उन्होंने शूट किया और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर (video viral) किया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बच्चा कार की सीट पर बैठा है और लगातार रो रहा है और अपनी मां से कह रहा है, “मुझे एक रस्सी दो मैं खुद को मारने जा रहा हूं। मैं चाहता हूं कि कोई मुझे खत्म कर दे।”

ICC अवॉर्ड में छाए रहे भारतीय क्रिकेटर, देखें पूरी लिस्ट

जब कोई बच्चा इस तरह अपनी मां (Quaden Bayles Heartbreaking Video) से खुद को ख़त्म करने की मांग करे तो उस मां के दिल पर क्या बीतेगी ये कोई सोच भी नहीं सकता। उस मां के दिल का दर्द सिर्फ वही जानती है कि उस समय वह क्या महसूस कर रही होगी। इस वीडियो में उसकी मां कह रही है कि अगर स्कूल में इस तरह की डिसेबिलिटी के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए तो इस तरह की कोई चीज़ नहीं होगी। वीडियो में बच्चे की मां कहती है, “मैंने अपने बच्चे को स्कूल से पिक किया तो देखा कि उसे किस तरह बुली किया जा रहा था।” आगे उन्होंने कहा, “मैंने प्रिंसिपल से बात की। मैं चाहती हूं कि लोग, माता-पिता, अध्यापक इस बात को जानें की बुली करने से बच्चों पर कैसा असर पड़ता है।” ये वीडियो शेयर करने के बाद यारका बेल्स (Yarraka Bayles) ने लोकल मीडिया से बात की और कहा, “जब मैं वहां पहुंची तो बच्चे उसके सिर पर मार रहे थे और उसके छोटे कद के होने का मजाक उड़ा रहे थे।” गौरतलब है कि उनका बेटा Achondroplasia नामक बीमारी के साथ जन्मा, जिसने बीते दिनों आत्महत्या की भी कोशिश की। क्यूडेन बेल्स (Quaden Bayles) बौनेपन का शिकार है और स्कूल के दूसरे बच्चे उसकी कम हाइट होने की वजह से उसका मजाक उड़ाते हैं। इस पर उसकी मां का कहना है कि “जो कोई भी नया स्टूडेंट स्कूल में आता है, तो दूसरे बच्चों को उस बच्चे की कंडीशन के बारे में मालूम नहीं होता, और वो उसका मज़ाक उड़ाने लगते हैं, जो कि गलत है।” बता दें कि यारका बेल्स (Yarraka Bayles) ने यह वीडियो 18 फरवरी को सोशल मीडिया पर अपलोड किया था, उसके बाद से कई नामी हस्तियां इसके समर्थन में आगे आई हैं। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो ने सभी को रुला दिया और सोशल मीडिया पर #WeStandWithQuaden हैश टैग ट्रेंड करने लगा। इस वीडियो को तकरीबन 17 मिलियन लोग देख चुके हैं और लगभग 30 लाख से ज्यादा लोग इसे शेयर भी कर चुके हैं। क्यूडेन (Quaden Bayles Heartbreaking Video) की मां ने उसे स्कूल से निकाल लिया है और अब वह उसे घर पर ही पढ़ाने की तैयारी कर रही है।

15 साल की शेफाली ने कर डाली ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुलाई

Prabhat Jain

Share.