जब एंकर ने रोते हुए पढ़ी थी इंदिरा की हत्या की खबर: Video viral

0

आज से ठीक 35 साल पहले आज के ही दिन कुछ ऐसा हुआ था जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। जब देश की पूर्व प्रधानमंत्री और आयरन लेडी कही जाने वाली इंदिरा गांधी को उनके ही घर में गोलियों से भून दिया गया था। 31 अक्टूबर 1984 के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की खबर उस ज़माने की दूरदर्शन की मशहूर एंकर सलमा सुल्ताना ने पढ़ी थी. जिसमे वह बहुत ही ज्यादा दुखी मन से न्यूज पढ़ती हुई नजर आ रही है उनको देखकर साफ़ लग रहा है जैसे जबरजस्ती उन्होंने अपने आंसुओं को रोक रखा है। उस समय का ये वीडियो आज इंदिरा गाँधी की 35 वी पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अब सलमा सुल्ताना ने उस समय और खबर के बारे में बताया है कि उन्होंने उस समय किस प्रकार खुद को संभाला और बहुत ही भरी मैं से इंदिरा गाँधी की हत्या की खबर को टीवी पर पढ़ा था. वायरल हो रहे वीडियो को कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर ने रिट्वीट किया है. वह बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस भी हैं. दूरदर्शन की न्यूज़ एंकर सलमा सुल्ताना वायरल वीडियो में बता रही हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की खबर ने देश को हिला दिया था. वो कह रही हैं, “मुझे नहीं समझ आ रहा था कि वो न्यूज मैं कैसे पढूंगी. इस खबर के बाद मेरे आंसू नहीं रूक रहे थे, लेकिन उसी हालात में मुझे कैमरे का सामना करना पड़ा.”

 

आपको बता दे की आज के ही दिन तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी की 31 अक्टूबर, 1984 को उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इंदिरा गांदी का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहाबाद में हुआ था. आज उनकी 35 वी पुण्यतिथि पर पीएम मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं के द्वारा श्रद्धांजलि दी गई।

-Mradul tripathi

Share.