website counter widget

पुलिस ने फिल्मी अंदाज में बचाया एक युवक को

0

आपने फिंल्मों में काफी बार पुलिस को जाबांजी भरे करतब करते हुए देखा होगा पर असल जिंदगी में ऐसे केस कम ही देखने को मिलते हैं ।आजकल सोशल मीडिया पर तरह – तरह के वीडियोज आते हैं (Mumbai Constable Viral Video) जिनमें कई तरह की घटनाएं देखने को मिलती हैं।

सबसे खूबसूरत सांसद ने शपथ के बाद किया यह काम

हाल में ही मुंबई  पुलिस की सूझ -बूझ और हिम्मत से भरा एक वीडियो (Mumbai Constable Viral Video) सोशल मीडिया पर काफी  वायरल हो रहा है। एक ओर  जहां आजकल पुलिस दवारा लोगों को जान से मारने की घटनाएं सामने आ रही है , वहीँ  दूसरी ओर इस वीडियो में मुंबई पुलिस एक युवक की जान बचाते हुए नजर आ रही है।  यह घटना  नवी मुंबई में स्थित  कलंबोली इलाके के पुलिस मुख्यालय की  है।

इस घटना में एक सनकी युवक अचानक  पुलिस मुख्यालय की छत पर चढ़ गया और छत से कूद कर जान देने की धमकी देने लगा। युवक की इस हरकत से पुलिस मुख्यालय में हड़कंप जैसी स्थिति हो गयी।  युवक का नाम योगेश चंदाने बताया जा रहा है  और उसकी उम्र लगभग 28 वर्ष है (Mumbai Constable Viral Video)। पुलिस और वहां उपस्थित लोगों दवारा समझाने पर भी युवक ने छत से उतरने से इंकार कर दिया था। धमकी मिलते ही पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

यातायात नियमों की अनदेखी करने पर भारी ज़ुर्माने का प्रावधान

रेस्क्यू ऑपरेशन के अंतर्गत पुलिस ने बिल्डिंग के नीचे जाल बिछा दिया ताकि युवक के छत से कूदने पर भी उसकी जान सुरक्षित रहे (Mumbai Constable Viral Video)। पुलिस दवारा युवक को काफी समझाया गया लेकिन युवक अपनी जिद पर अड़ा रहा। इतनी समझाइश देने के बाद भी जब युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं हुआ फिर एक पुलिस वाले ने  अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए बिल्कुल  फिल्मी स्टाइल में  छत पर छलांग लगा दी और युवक को लेकर छत पर ही गिर गया। इस दौरान दोनों में से किसी को भी चोट नहीं आयी।

यहां होगी बैंकिंग से जुड़ी हर कंप्लेंट पर त्वरित सुनवाई

पुलिस ने युवक की जान बचाकर अपने कर्तव्य का पालन किया साथ ही अपनी जाबांजी का  सुबूत भी पेश किया।   धमकी देने वाला युवक योगेश चंदाने , बीड नामक स्थान पर ड्राइवर का काम करता है । काम में लापरवाही के चलते  दो महीने पहले उसे काम से निकाल दिया गया था। काम छूटने की वजह से वह काफी परेशानी में था और इसी के चलते उसने ऐसा कदम उठाया था। 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.