भोजन झूठा छोड़ने से पहले एक बार ये दर्दनाक वीडियो ज़रूर देखें

0

ज़िन्दगी की 3 सबसे बड़ी जरूरतें (Man Wasing Bread Video Viral) हैं रोटी, कपड़ा और मकान। इन तीन जरूरतों में से यदि अच्छे कपड़े न भी मिले तो इंसान फटे-पुराने कपड़े से काम चला सकता है, अगर मकान न हो तो खुले आसमान के नीचे भी ज़िन्दगी गुजार सकता है लेकिन यदि रोटी न हो तब? क्या तब भी इंसान अपनी ज़िन्दगी गुजार सकता है? जी सकता है? ये भूख यानी पेट की आग इंसान से कुछ भी करवा सकती है। आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो आपकी रूह को भी झंझोड़ कर रख देगा। इस वीडियो को देखने के बाद यक़ीनन आप कभी भी अपनी थाली में जूठा भोजन नहीं छोड़ेंगे और अभी तक ऐसा करते आने के लिए खुद से नाराज़ भी जरूर होंगे। इस वीडियो को देखने के बाद आपको रोटी की कीमत जरूर समझ आ जाएगी। पहले देखिए ये वीडियो।

शहनाज का स्‍वयंवर: खुद को गाली देकर Viral Video वाला लड़का पहुंचा शहनाज का दूल्‍हा बनने

तो देखा आपने कि भूख क्या चीज़ है और रोटी (Man Wasing Bread Video Viral)  की कीमत क्या है? भरे पेट इस रोटी की कीमत समझ नहीं आती लेकिन जिसे कई दिनों से खाना न मिला हो, जिसने कई दिनों से रोटी न देखी हो, उससे पूछिए कि एक रोटी की कीमत क्या है, उसके लिए वो  किसी अमृत से कम नहीं होगी। जैसा कि वीडियो (emotional video) में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग रोटी को नल से धो रहा है और अच्छी तरह से धोने के बाद उसे खाता है। यह वीडियो बेहद तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महज़ 20 सेकंड का यह वीडियो लोगों को इमोशनल कर रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप भी जरूर इमोशनल हो गए होंगे और आपको भी वो पल तो जरूर याद आया होगा जब आपने कभी अपनी थाली में जूठा भोजन छोड़ा होगा और अब आपको अपनी करनी पर गुस्सा भी आ रहा होगा। आपने कई लोगों को पेट भर जाने के बाद खाना फेंकते हुए जरूर देखा होगा जैसा अक्सर लोग होटल में करते हैं, लेकिन आपने कभी किसी व्यक्ति को रोटी धोकर खाते हुए देखा है? नहीं न, लेकिन आज इस वीडियो में आपने ये जरूर देख लिया। अब तो आप जरूर समझ गए होंगे कि एक रोटी की कीमत आखिर क्या होती है? फिलहाल अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि ये वीडियो कहां का है और कब का है लेकिन इस वीडियो ने लोगों को हिलाकर रख दिया है और सोशल मीडिया पर यह बेहद तेजी से वायरल हो रहा है।

इंसानो के अंदर ख़त्म होती इंसानियत इस पक्षी में देखने को मिली ,viral video

यह (Man Wasing Bread Video Viral) वीडियो @upcopsachin नाम के ट्विटर यूजर ने 20 फ़रवरी को शेयर किया था। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “ये भूख ही तो है, जो किसी से पेट भरने पर रोटी फिकवा देती है और किसी से उसी रोटी को दुबारा उठवा के धुलवा लेती है। हृदय विदारक विडियो।” वीडियो में दिखाई दे रहा है कि यह किसी स्टेशन का वीडियो है जिसमें एक बुजुर्ग रोटी धो रहा है। रोटी को अच्छी तरह से धोने के बाद वह उसे खाता है। बुजुर्ग की हालत देख कर लग रहा है कि वह भिखारी (Beggar)  है और कई दिनों का भूखा है। किसी की फेंकी हुई रोटी को वो उठाकर धोता है और उसे खाता है। इस वीडियो को देखने के बाद अधिकतर यूजर्स सभी से अपील कर रहे हैं कि कोई भी खाना बर्बाद न करें क्योंकि दुनिया में कई लोग हैं जिन्हें एक वक़्त का भी खाना नहीं मिलता। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 700 से अधिक बार देखा जा चुका है और इसे 144 लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो को अभी तक 64 बार रीट्वीट भी किया जा चुका है। इस वीडियो पर यूजर्स लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

Viral Video: रो-रो कर हुआ दीपिका का बुरा हाल, देखें वीडियो

Prabhat Jain

Share.