गणेशोत्सव में छात्रा ने किया ऐसा डांस, सब देखते रह गए

1

पूरे भारत में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। जगह-जगह गणेश पंडाल सजाए जा रहे हैं। इस वर्ष 13 सितंबर से शुरू हुआ गणेश उत्सव 23 सितंबर तक चलेगा। हर जगह विभिन्न तरीकों से गणेशजी को स्थापित किया जाता है। ढोल-ताशे के साथ धूमधाम से गणेशजी को  पंडाल तक लाया जाता है।  ऐसे ही एक गणेश उत्सव का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक स्कूल की बच्ची अपनी मस्ती में डांस कर रही है। उस बच्ची का यह डांस बेहद पसंद किया जा रहा है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची ने स्कूल ड्रेस पहनी हुई है और बैग भी उसके कंधे पर ही है। ढोल बज रहे हैं और अन्य लोग नाच रहे हैं| इसी बीच एक स्कूल की बच्ची भी वहां आ जाती है और नाचने लगती है।

This year's ganpati step! 😍

Navin Shah द्वारा इस दिन पोस्ट की गई मंगलवार, 11 सितंबर 2018

इस वायरल वीडियो को फेसबुक पर अब तक 90 हज़ार से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं और 20 हजार से ज्यादा शेयर्स और 11 हजार से ज्यादा रिएक्शन्स मिल चुके हैं। यह वीडियो कब का है और गणेश उत्सव का है भी कि नहीं, इस बात की पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है।

दुनियाभर में कई जगह गणेशजी के विशाल पंडाल सजाए गए हैं। इस विशाल और भव्य पंडाल का करोड़ों का बीमा भी किया गया है। मुंबई शहर में गणेश चतुर्थी के उत्सव पर सजने वाले बप्पा के पंडाल पूरे देश में मशहूर हैं। यहां के ‘जीएसबी मंडल पंडाल’ और ‘लालबाग़ के राजा’ देश के सबसे अमीर गणेश मंडल हैं। जीएसबी मंडल ने इस साल 264 करोड़ 75 लाख रुपए का बीमा करवाया है। इस पंडाल में विराजित गणेशजी को 70 किलो सोने और 350 किलो चांदी के गहनों से सजाया गया है।

Share.