Video: घर में घुसे 2 अजगर, हुई घमासान लड़ाई

0

कोई भी इंसान अपने बेडरूम में किसी की दखलअंदाज़ी बिलकुल पसंद नहीं करता है। ऐसे में यदि कोई अजगर आप के बेडरूम में आ जाए तो क्या होगा ? जी हां, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें 2 अजगर एक महिला के घर में लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस लड़ाई के पीछे की वजह मादा अजगर बताई जा रही है। यदि किसी के घर में अचानक सांप घुस जाए तो उसके हाथ-पैर फूल जाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में रहने वाली एक महिला अजगर की लड़ाई का वीडियो बना रही थी।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में जब महिला घर पर अकेली थी तो दो नर अजगर उसके घर में आ गए और लड़ने लगे। दोनों अजगर पास की केनमोर हिल्स से महिला के घर आए थे। यह 2 अजगर छत के रास्ते घर में दाखिल हुए थे। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि बेडरूम में लड़ रहे ये अजगर कितने बड़े हैं। दोनों आपस में लिपटे हुए हैं और एक-दूसरे को मात देने की कोशिश कर रहे हैं।

अजगरों की ये भयानक लड़ाई बेवजह नहीं थी इसके पीछे की वजह एक मादा अजगर बताई जा रही है।

बाद में सांप पकड़ने वाले को बुलाकर इन अजगरों को घर से करीब एक मील दूर एक पहाड़ी क्षेत्र में छोड़ दिया गया। साथ ही सांप पकड़ने वाले ने बताया कि दोनों अजगर एक मादा सांप के लिए झगड़ रहे हैं। दोनों अजगर जानते हैं कि मादा सांप आसपास है क्योंकि उसने फेरोमोन्स (स्तनधारी जीव द्वारा छोड़े जाने वाला रासायनिक पदार्थ) छोड़ा है।”

VIDEO: चीयर लीडर को लड़की ने कहा कुछ ऐसा कि बीच सड़क हुई दंगल

नाबालिग नौकरानी की बेरहमी से पिटाई, देखें video

’40 हजार कुत्तों को मारा था, केरल में बाढ़ उसी का नतीजा’

Share.