Fact Check:आंबेडकर का नाम लिया तो दलित को पहना दी चप्पलों की माला, फोटो viral

0

हमारा देश 21 सदी के दौर में लेकिन अभी भी कुछ जगहें ऐसी है जहाँ हमारा देश छुआछूत ऊंच नीच से ऊपर नहीं उठ पाया है और यहाँ पर जातिवाद का जहर अभी भी घुला हुआ है। हाल ही में ऐसी ही एक घटना प्रकाश में आई है जिसमे एक दलित के द्वारा आंबेडकर का नाम लिए जाने पर मनुवादी समाज द्वारा चप्पलों की माला पहनाई गई। जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर एक युवक का फोटो शेयर किया जा रहा है जिसके गले में चप्पलों की माला है और पीछे बहुत सारी महिलाएं-स्कूली बच्चियां खड़ी देख रही हैं। दावा है कि इस युवक ने स्कूल में बाबा साहेब आंबेडकर की दो लाइनें बोलीं तो उसका ये हाल कर दिया गया. ये पोस्ट एक फेसबुक यूजर ने डाली है जो लगातार सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

महेंद्र सिंह धोनी ने गाया शानदार गाना, Video Viral

फेसबुक यूजर मैना लखानी ने इस फोटो को साझा करते हुए लिखा है की “‘यह फोटो कोई आम फोटो नही है बल्कि एक आत्म हत्या का कारण भी है। सुबह-सुबह स्कूल की प्रार्थना मे बाबा साहेब भीम जी की दो लाइन बोलने पर मनुवादी समाज ने इस बच्चे का यह हाल किया ऐसी खबर है घटना कितनी सही है इसका अभी तक कुछ कहना जल्द बाजी होगी कहा जा रहा है की यह घटना पुरन्धर जिले पुणे की है।

sex video viral होने के बाद सोना बाबू खुद आई सामने

 

फैक्ट चेक –

लेकिन जब बाद में इस वायरल खबर के बारे में पता लगाया गया तो पता चला की ये झूठी खबर शेयर की गई है। यह घटना बांग्लादेश की है भारत की नहीं है जिसमे लड़के को लड़की छेड़ने के बाद ऐसी सजा दी गई थी। जानकारी के अनुसार 12वीं क्लास में पढ़ने वाला मुस्तफा अकसर नौवीं की एक छात्रा को छेड़ा करता था। छात्रा के माता पिता ने मदद की गुहार लगाईं और गांव वालों ने आरोपी छात्र को चप्पलों के मला पहनाकर सजा सुनाई।

Priya Gupta Sona Babu Sex Video : राजस्थानी सुपरस्टार प्रिया गुप्ता का sex video viral

-Mradul tripathi

Share.