बच्ची के साथ-साथ Doll के पैरों में भी चढ़ाना पड़ा प्लास्टर…

0

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे एक बच्ची के दोनों पैरों में प्लास्टर चढ़ा है. और वह दोनों पैरों को ऊपर करके लेटी है। चौकाने वाली बात यह है की बच्ची के साथ एक गुड़िया भी उसी स्थिति में लेटी है.ये घटना दिल्ली के लोकनायक हॉस्पिटल की है जिसमे एक 11 महीने एक बच्ची जिक्रा मलिक का इलाज चल रहा है।

Delhi NRC Final List 2019 : दिल्ली में भी जारी होगी NRC लिस्ट


पुरानी दिल्ली के दिल्ली गेट इलाके के गली कुम्हार वाली इलाके में रहकर व ओखला स्थित सब्जी मंडी में सब्जियों का व्यापार करने वाले जिक्रा के पिता मो. शहजाद मलिक ने बताया कि करीब 13 दिन पहले रात के समय सोते हुए जिक्रा पलंग से गिर गई थी। ऐसे में बेटी को लेकर तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। यहां आकर जब डॉक्टरों ने बेटी का एक्स रे किया तो बाएं पैर में फ्रैक्चर की बात पता चली । जिसके बाद बेटी को भर्ती करने को कहा गया।

केमिकल फैक्‍ट्री में धमाका, आठ लोगों की मौत,15 घायल ….


जब डॉक्टर बच्ची को प्लास्टर चढाने की कोसिस कर रहे थे तो बच्ची बहुत डरी हुई थी लेकिन फिर
डॉक्टरों द्वारा बच्ची के पैरों में पट्टी बांधना मुश्किल था। जिसके बाद बच्ची की मां फरीन मलिक को बच्ची की नानी द्वारा दी गई डॉल के बारे में ध्यान आया। जिससे जिक्रा का अधिक लगाव है। ऐसे में मां ने डॉल को अस्पताल में लाकर पहले डॉल के पैरों में पट्टी बंधवाई जिसके बाद जिक्रा भी पैरों में पट्टी बंधवाने के लिए राजी हो गई है।

बस नाले में गिरी, 24 लोगों की मौत.

पिछले 13 दिनों से बच्ची एवं गुड़िया एक ही स्थिति में अस्पताल में लेटे हुए है , आज जहां दो इंसानो के बीच आपस में तालमेल कम हो गया है. वही इस डॉल और बच्ची की बॉन्डिंग देखने लायक है। शायद इसलिए ही बच्चो को भगवान् का रूप कहाँ जाता है।

-मृदुल

Share.