X
Sunday, May 20, 2018

*कर्नाटक: युदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा *सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाए येदियुरप्पा *जनता के बीच में जाकर करूंगा काम *येदियुरप्पा ने माना जनता का आभार

उत्तर  व दक्षिण कोरिया के बीच वार्ता रद्द

0

47 views

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के साथ बुधवार को होने वाली उच्चस्तरीय वार्ता को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने अमरीका  के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अपने नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता को रद्द करने की धमकी दी है। उत्तर कोरिया ने यह फैसला दक्षिण कोरिया और अमरीका की सेनाओं के बीच होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास से नाराज़ होकर लिया है।

ऐतिहासिक मुलाकात

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया की मुलाकात ऐतिहासिक बताई गई थी और आगे की बैठक बुधवार को होनी थी। इस वार्ता को अतिमहत्वपूर्ण माना जा रहा था क्योंकि यह उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के बीच 27 अप्रैल को हुई वार्ता को आगे बढ़ाने के क्रम में होने वाली थी।

अमरीका को चेतावनी

उत्तर कोरिया ने अमरीका के साथ 12 जून को होने वाली बैठक को लेकर भी चेताया है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग के बीच होने वाली बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता 12 जून को सिंगापुर में होने वाली है। उधर वार्ता रद्द किए जाने की धमकी के बीच अमरीका ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया की धमकी के बावजूद शिखर वार्ता सम्मेलन की तैयारियां कर रहा है और उम्मीद है कि वार्ता होगी।

Share.
31