कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों का हमला, चार की मौत

0

आतंकियों की पनाहगाह बन चूका पाकिस्तान (Pakistan) भी कई बार आतंक का निशाना बना है . अब कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchange) पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला (Terror Attack in Karachi Stock Exchange) किया और फायरिंग भी की. जवाबी कार्यवाही में हमले को अंजाम देने वाले चारों आतंकियों को मार गिराया गया . इस हमले में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स मरे गए वहीँ 6 लोग घायल हो गए हैं.

असम: बाढ़ की चपेट में 23 जिले, 9 लाख लोग जिंदगियां खतरें में

मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी स्टॉक एक्सचेंज पर कब्ज़ा करना चाहते थे. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है. सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों का फोटो इस दावे के साथ है कि हमले में यही आतंकी शामिल थे.  खबर की माने तो सुबह करीब 9 बजे इन आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के गेट से अन्दर जाने की कोशिश की और गोलियां चलाई फिर इन्होने गेट पर ही ग्रेनेड दागा.

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला, 4 आतंकी समेत 9 लोगों की मौत

इस ग्रेनेड से 2 नागरिकों की मौत हो गयी है. पुलिस ने बताया कि गेट पर ही 3 आतंकियों को मार दिया गया जबकि एक आतंकी (Terror Attack in Karachi Stock Exchange) को परिसर में घुसने के बाद मार दिया गया है. करीब छह घायलों को सिविल हॉस्पिटल कराची में एडमिट कराया गया है. कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है. सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है.

पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा आतंक को फंडिंग के अहम् सबूत मिले 

Image

सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट कर कहा है कि हमने सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को जिन्दा पकड़ना है जिससे इनके आकाओं को भी ऐसी सजा दी जा सके को बाकी आतंकियों के लिए भी उदाहरण बन जाए. हम हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करेंगे. हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला इस दौरान मेन गेट को सील कर दिया गया है. लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया. फिलहाल स्टॉक एक्सचेंज कि बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन जारी है.  

क्रिकेट आस्ट्रेलिया से 40 लोगों की छुट्टी, कारण ……..

 

Share.