शोध में चौकाने वाला खुलासा: यह है कोरोना के नए लक्षण, पढ़े पूरी ख़बर

0

अभी तक हलकी खासीं, बुखार, गले में खराश जैसे आम लक्षणों को कोरोना के मुख्य लक्षण कहा जा रहा था लेकिन अब एक शोध से हुए खुलासे ने सबके होश उडा दिए है. एक शोध में कोरोना के कुछ नए लक्षण सामने आये है. यूएस नार्थ विसटर्न मेडिसिन के द्वारा की गई एक स्टडी के अनुसार  न्योरोलोजिकल लक्षण भी कोरोना के सूचक हो सकते है.

कोरोना वायरस: कोरोना और फ्लू के ...

शोध में कहा गया है कि सिरदर्द, चक्कर, स्ट्रोक, दोरा आना , मांसपेशियों में दर्द कोरोना के नए लक्षण हो सकते है. शोध में कहा गया की आधे से ज्यादा मरीजो में ये लक्षण पाए जा रहे है. इन्फेक्शन और अन्य सामान्य लक्षण के साथ यह लक्ष्ण भी कोरोना मरीज में देखे गए है. स्टडी के परिणामों के बाद इस पर दवाई से जुड़े शोध भी शुरू कर दिए गए है. न्युरोलोजिकल लक्षणों के हिसाब से अब दवाई पर शोध किया जायेगा.  

Coronavirus In Uttarakhand: Doctors Told These Three New Symptoms ...

यूएस नार्थ विसटर्न मेडिसिन ने इन लक्षणों का खुलासा करते हुए कहा , जनता तक यह जानकारी पहुँचाना  बेहद जरुरी है साथ ही इसके खिलाफ लड़ने के लिए दवाई पर काम जारी है. गौरतलब है कि आज पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से लड़ रहा है और दुनियाभर के वैज्ञानिक इसकी दवाई की खोज में लगे है इसे में स्टडी ने नए खुलासे किये है जो बीमारी की गम्भीरता को बडा रहे है.

Share.