प्रशांत भूषण को सजा-ए –एक रुपया, कोर्ट के फैसले के बाद photo वायरल

0

अवमानना मामले में प्रशांत भूषण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने सजा का ऐलान किया है. अदालत ने प्रशांत भूषण को 15 सितंबर तक उसकी रजिस्ट्री में एक रुपये की जुर्माना राशि जमा करने की सजा सुनाई हैं और ऐसा न करने पर तीन माह की जेल का प्रावधान भी रखा है. साथ ही भूषण पर वकालत को लेकर तीन साल का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है.फैसला आने के कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर भूषण की एक तस्वी र वायरल हुई जिसमें वह एक रुपये का सिक्काल लिए दिख रहे हैं. लोगों ने दावा किया कि यह फोटो SC के फैसले के ठीक बाद की है. तस्वी रों को देखने के बाद लोग पूछ रहे हैं कि क्यां भूषण जुर्माना भरेंगे?

सुशांत LIVE:मुंबई पुलिस पूछताछ के लिए भारी दल बल के साथ रिया के घर पहुंची

भूषण ने कहा है कि वह सोमवार शाम को 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रें स में आगे की रणनीति के बारे में बताएंगे. ‘एक रुपये की कीमत तुम क्या जानो…’ फैसला आने के कुछ देर बाद ट्विटर पर प्रशांत भूषण टॉप पर ट्रेंड करने लगा. भूषण के समर्थक जहां सत्य मेव जयते हैशटैग के साथ इसे उनकी जीत बता रहे हैं, वहीं विरोधी मजाक बना रहे हैं. वायरल तस्वीजर पर मजाकिया अंदाज में कुल लोगों ने कहा कि प्रशांत भूषण अपनी फीस बता रहे हैं. वहीं कुछ ने कहा कि इस एक रुपये की वैल्यूण तीन महीने जेल और तीन साल का डिबारमेंट है.कई यूजर्स ने तस्वीफर देकर अंदाजा लगाया कि भूषण जुर्माना भरेंगे और जेल नहीं जाएंगे. हालांकि वे क्याे करेंगे, इसका पता आज शाम 4 बजे की प्रेस कॉन्फ्रें स में लग जाएगा.

जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता में जस्टिस बी आर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की पीठ ने यह फैसला सुनते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता, लेकिन दूसरों के अधिकारों का भी सम्मान किए जाने की आवश्यकता है. बेंच ने कहा कि भूषण ने अपने बयान को पब्लिसिटी दिलाई उसके बाद कोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लियाबता दे कि बेंच ने पिछली सुनवाई में भूषण के ट्वीट के लिए माफी मांगने से इनकार करने का जिक्र करते हुए ट्वीट के संबंध में खेद व्यक्त नहीं करने के लिए अपने रुख पर विचार करने के लिए 30 मिनट का समय भी दिया था, मगर भूषण अपने फैसले पर अड़े रहे.

Share.