जानिए हाथ में मोदी के लिए 56 इंच की ब्रा और लेटर लिए खड़ी महिला का सच !

0

अफवाहों के इस दौर में जहाँ भारत-चीन के बिगड़ते रिश्तों पर सोशल मीडिया का बाजार गर्म है वहीं इन दिनों यूज़र्स एक तस्वीर को खूब वायरल कर रहे है जिसमे एक हाथ में ब्रा और दुसरे में एक पेपर लिए एक महिला दिखाई दे रही है. शेयर की जा रही तस्वीर पर बनी ख़बरों की माने तो यह महिला एक पूर्व सैनिक की पत्नी है जो गुस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 56 इंच की ब्रा (56 Inch Bra) और एक लेटर भेज चुकी है. तस्वीर को गलवान वैली में चीन के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के 20 सैनिकों के शहीद होने की घटना से जोड़कर खूब शेयर किया जा रहा है.

बड़ी खबर: बाबारामदेव ने खोजा कोरोना का ईलाज !

56 Inch Bra :

17 जून को एक ट्विटर यूज़र @DKforIndia ने लिखा था, “सैनिक की बीवी ने 56 इंच  (56 Inch Bra) के साइज की ब्रा भेजकर PM मोदी पर निकाली भड़ास देश की जनता जाग रही है। #मोदी_सरकार भाग रही है।” देखते ही देखते इस ट्वीट को 600 से ज़्यादा बार रिट्वीट किया गया.

Garib Kalyan Rojgar Abhiyaan Yojana : गरीबों को रिझाने के लिए ‘गरीब कल्याण रोजगार अभियान’

अब जाने असलियत-

12 मई 2017 की एक खबर में तस्वीर में दिख रही महिला हरियाणा का नाम सुमन कजला बताया गया है.  जो पूर्व सैनिक धरमबीर कजला की पत्नी हैं. उन्होंने पीएम मोदी को 56 इंच की ब्रा (56 Inch Bra) भेजी और साथ में चिट्ठी भी, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान द्वारा भारतीय सैनिकों को मारे जाने के ख़िलाफ़ गुस्सा जताया था. खबर के मुताबिक महिला ने उस पत्र में लांस नायक हेमराज का ज़िक्र किया था जिनका जनवरी 2013 में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने सिर काट दिया था. महिला ने सेना को खुली छूट देने की मांग करते हुए लिखा था, “2014 के लोकसभा चुनाव के समय हमें लगा था कि हेमराज की तरह हमारे और जवानों के सिर कलम नहीं किए जाएंगे और दुश्मन ऐसी हरकत करने से पहले दस बार सोचेगा, लेकिन ऐसा बार बार हो रहा है.”

मनमोहन सिंह ने कहा, पीएम भ्रामक प्रचार नही दायित्व का निर्वहन करें 

यानी सच यह है कि इस तस्वीर का मौजूदा हालातों से कोई वास्ता नही है. तीन साल पहले पीएम मोदी को 56 इंच की ब्रा भेजने की तस्वीर को आज के हालात के नाम पर वायरल किया जा रहा है .

 

Share.