आंदोलन को लेकर सीएम गहलोत का केंद्र पर वार

0

राजस्थान में एक बार फिर गुर्जर समाज आरक्षण को लेकर आंदोलन करने पर उतर आया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का इस गुर्जर आरक्षण आंदोलन पर कहना है कि, कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला प्रधानमंत्री को जाकर ज्ञापन सौंपे, तभी जाकर उन्हें आरक्षण मिलेगा। गहलोत ने कहा कि पिछली सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया था, लेकिन इसे लागू करने के लिए संविधान में संशोधन किए जाने की आवश्यकता है। संविधान में संशोधन करवाने के लिए इस आंदोलन से जुड़े लोगों को प्रधानमंत्री मोदी के पास जाना होगा।

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शनिवार 9 फ़रवरी को राजधानी दिल्ली के दौरे पर थे। राजधानी दिल्ली से गहलोत ने कहा कि उन्होंने इस मामले में तीन मंत्रियों की एक कमेटी बनाई है। उन्होंने बताया कि गठित की गई कमेटी इस बात की समीक्षा करेगी कि इस मामले में राज्य सरकार क्या कर सकती है। आंदोलन की अगुवाई करने वाले कर्नल बैंसला और आंदोलन से जुड़े बाकी सदस्यों से यह कमेटी चर्चा करेगी। गहलोत ने आंदोलन से जुड़े लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि, रेल पटरी पर बैठने से कुछ नहीं होगा। अगर वे आरक्षण चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार के ऊपर दबाव बनाने की जरूरत है। केंद्र सरकार ही उनकी समस्या को हल कर सकती है।

गहलोत ने कहा कि बैंसला और आंदोलन से जुड़े लोगों को केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए, कि वह संविधान संशोधन के जरिए रास्ता निकाले। वहीं बनाई कमेटी के सदस्य पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह आज शाम आंदोलनकारियों से चर्चा करने सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर पहुंचे। उन्होंने आंदोलनकारियों से पहले दौर की वार्ता की।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.