चुनाव नतीजों से नाराज डोनाल्ड ट्रंप ने अब कहा

0

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मुंह की खाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब एक नया ऐलान किया है.कांग्रेस द्वारा जो बाइडन (Joe Biden) के प्रेजिडेंट इलेक्ट चुने जाने पर संवैधानिक मुहर लगने के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपनी हार तो स्वीकार कर ली है लेकिन वे चुनाव के नतीजों से अभी भी सहमत और खुश नहीं है. ट्रंप ने बयान जारी कर कहा कि ये उनके एतिहासिक और पहले राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है. मैं चुनाव के इन नतीजों से पूरी तरह असहमत हूं लेकिन 20 जनवरी को सत्ता का हस्तांतरण सही तरीके से हो जाएगा.

ट्रंप ने कहा- मैंने हमेशा से कहा था कि मैं हमेशा लीगल वोटिंग के प्रति लड़ाई को जारी रखूंगा और चुनावों में पारदर्शिता तय करेंगे. ये मेरे पहले और एतिहासिक राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है. ये अमेरिका को फिर से महान बनाने की हमारी लड़ाई की सिर्फ शुरुआत है. ट्रंप ने चुनावों में धांधली के आरोपों को एक बार फिर दोहराया.से जुड़े अपने आरोप दोहराए. ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल बिल्डिंग में घुसकर इलेक्टोरल वोटों की काउंटिंग रोकने की हकोशिश की थी जिसमें अभी तक 4 लोग मारे गए हैं.

अमेरिकी कांग्रेस ने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन को विजेता विजेता घोषित किया है.यूएस कैपिटल में हुई हिंसा के दौरान मारी गईं महिला का नाम एशली बैबिट था जो सैन डिएगो की रहने वाली थीं. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, एशली यूएस एयर फ़ोर्स में भी रह चुकी थीं.

Share.