X
Sunday, May 20, 2018

*कर्नाटक: युदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा *सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाए येदियुरप्पा *जनता के बीच में जाकर करूंगा काम *येदियुरप्पा ने माना जनता का आभार

पिंजरे में कैद हुईं मल्लिका शेरावत

0

53 views

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने खुद को एक पिंजरे में कैद कर लिया है। दरअसल, मल्लिका शेरावत अंतरराष्ट्रीय एनजीओ ‘फ्री ए गर्ल इंडिया’ की एम्बेसेडर हैं। यह संस्था मानव तस्करी और बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ लड़ती है। इसी क्रम में 71वें कान्स फिल्म फेस्टिवल 2018 में बाल वेश्यावृत्ति जैसे भयानक अपराध पर जागरुकता फैलाने का कार्य किया जा रहा है। मल्लिका पहले से ही ‘फ्री ए गर्ल कैंपेन’ से जुड़ी हुई हैं।

उन्होंने पिछले साल भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस मुद्दे पर बात की थी। इस बार उन्होंने अपनी बात रखने का एक अलग तरीका निकाला है। मल्लिका ने खुद को 12×8 फीट के पिंजरे में बंद कर लिया।

इस बारे में मल्लिका ने कहा कि कान्स में मेरा नौवां वर्ष है और यह फेस्टिवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में बाल वेश्यावृत्ति के मुद्दे को उठाने के लिए सबसे बड़े मंचों में से एक है। एक पिंजरे में बंद होने के नाते मैं इस बात की कल्पना करना चाहती थी कि कैसे छोटी उम्र की लड़कियों की तस्करी की जा रही है। इन निर्दोष पीड़ितों को बिना किसी सहायता के जीना पड़ता है। मैंने सोचा कि मैं इस मुद्दे पर थोड़ी जागरूकता फैलाऊं, जिसे खत्म होने की जरूरत है। बता दें कि मल्लिका ने भारत में महिलाओं की समस्याओं को लेकर 2014 में 65वें यूनाइटेड नेशंस डीपीआई/एनजीओ कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था।

Share.
16