website counter widget

कौन बनेगा निमाड़ की नैया, अरुण यादव या नंदू भैया

0

हाल ही के विधानसभा चुनाव नतीजों ने प्रदेश की राजनीति के समीकरण ही बदल दिए हैं। निमाड़ क्षेत्र भी इस बदलाव से अछूता नहीं रहा है। यहां, जबकि बीजेपी ने नंदु भैया को उम्मीद्वार बनाया है,तो वहीं कांग्रेस ने अरूण यादव को प्रत्याशी घोषित ( Arun Yadav Vs Nandkumar Singh Chauhan) किया है। ये दोनों ही उम्मीद्वार लगातार तीसरी बार आमने-सामने हैं। एक बार अरूण यादव, तो एक बार नंदु भैया निमाड़ से सांसद रह चुके हैं। लेकिन इस बार दोनों ही पार्टियों में विरोध के स्वर ज्यादा प्रबल हैं।

कमलनाथ का बीजेपी को जवाब, सरकार गिराने की कोशिश ……

Image result for arun yadav

अलग-अलग खेमों मेें बटी कांग्रेस (Congress) को एक साथ लाना जितना मुश्किल है, उतना ही बीजेपी (BJP) को एक सुर में साधना। विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुके पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस लोकसभा का टिकिट भले ही न ला सकी हों किंतु वो नंदुभैया का साथ कितना देंगी ये सवाल हर कोई एक दूसरे से पुछता नज़र आ रहा है। उधर बुरहानपुर से निर्दलिय प्रत्याशी के रूप में धमाकेदार जीत हासिल करने वाले शेरा भैया कमलनाथ की सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी देकर कांग्रेस से लोकसभा की सीढी़ चढ़ना चाहते थे, पर टिकिट न मिलने पर उनकी ख़ामोशी भी चर्चा का विषय है।

मप्र के ई-टेंडर घोटाले में ब्रह्मे का घर खंगाला

Related image

विधानसभा की महज़ हरसूद और पंधाना सीट ही बीजेपी इस बार बचा पाई है। बाकी पर तो कांग्रेस ने परचम लहरा ही दिया था, किंतु लोकसभा में भी वोटर यही करें इसमें बड़ा संशय है। क्योंकि विकास के नाम पर निमाड़ अभी तक छलावे ही सहते आया है। ये हर आम इंसान समझ चुका है। अब तो निमाड़ की जनता ही फैसला करेगी कि ‘‘कौन बनेगा निमाड़ की नैया, अरुण यादव या नंदू भैया’’।

कंप्यूटर बाबा ने रखी यह मांग, बीजेपी फिर सकते में

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.