सपा, बसपा और कांग्रेस का महामिलावटी खेल!

0

इस चुनावी (Lok Sabha Election 2019) दौर में सभी पार्टियां एक दुसरे पर निशाना साधने का मौक़ा नहीं छोड़ रही है। केंद्र में बैठी सरकार को मात देने के लिए कई पार्टियां मिलकर ताल ठोकने के लिए भी तैयार है। विपक्ष की इन पार्टियों पर अब भाजपा (BJP)  के स्टार प्रचारक पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने हमला किया है। प्रधानमंत्री ने सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए कहा कि जो दुश्मन थे वे आज बचने के लिए ‘तुम मुझे बचाओ मैं तुम्हें बचाऊं’ का खेल खेल रहे हैं। सभी महामिलावटी पार्टियां एक साथ आ गई हैं।

गधे पर सवार होकर नामांकन के लिए पहुंचा प्रत्याशी, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि….

Image result for pm narendra modi

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “अभी कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जो दो काली जैकेट पहनकर घूम रहे थे, वे दोनों आज एक-दूसरे के दुश्मन बन गए हैं। कर्नाटक में सरकार बनने के दिन गठबधंन वालों ने हाथ मिलाए थे, लेकिन बेंगलुरू से दिल्ली आते-आते ही ये एक-दूसरे के जानी दुश्मन बन गए। पिछले चुनाव में सपा-बसपा, जो दुश्मन थे वे आज बचने के लिए ‘तुम मुझे बचाओ मै तुम्हें बचाऊं’ का खेल खेल रहे हैं। इन सब का यही हाल है। महामिलावटी लोग जातिवाद, वंशवाद को बढ़ावा देने वाले हैं। ये वही लोग हैं, जिनके लोग या तो बेल पर हैं या जेल में। क्या ऐसे लोग देश का भला कर सकते हैं?”

साध्वी प्रज्ञा पर क्यों लगा तीन दिन का प्रतिबंध ?

Related image

पीएम ने आगे कहा, “जब सरकार बदलती है, नीयत बदलती है, तब कैसा परिणाम आता है, वह प्रयागराज के कुंभ मेले ने इस बार दिखा दिया है। कुंभ के मेले ने दिखा दिया है। पहले कुंभ मेले में अखाड़ों के बीच लड़ाइयों की खबरें आती थीं, इस बार सबने मिल-जुलकर कुंभ को सफल बनाया। पहले कुंभ का मेला होता था तो भ्रष्टाचार की बातें सामने आती थीं। इस बार कुंभ का मेला हुआ तो शान से माथा ऊंचा हो गया, भ्रष्टाचार का एक भी आरोप इस बार कुंभ में नहीं लगा। इस बार कुंभ की चर्चा सफाई को लेकर हुई। उप्र ने दुनिया को बता दिया कि वे व्यवस्था को बनाने वाले हैं। मैंने सभी जातियों के लिए काम किया है। सब जातियां मेरी हैं। जैसे नमक के बिना खाना नहीं बनता, वैसे नमक की तरह हर जगह फैल जाना, हर एक का भला करना, यही मेरा काम है। देश का भला जाति के आधार पर रेवड़ियां बांटकर नहीं होगा।”

पंडित नेहरू पर निशाना

Image result for maya akhilesh rahul

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “जब पंडित नेहरू प्रधानमंत्री थे तो वह एक बार कुंभ मेले में आए थे। तब पंचायत से पार्लियामेंट तक कांग्रेस की सरकार थी। तब अव्यवस्था के कारण कुंभ में भगदड़ मच गई थी, हजारों लोग मारे गए थे, लेकिन पंडित नेहरू पर कोई दाग न लग जाए, उसके लिए यह खबर दबा दी गई। उस समय की मीडिया ने भी उन खबरों को दिखाने की हिम्मत नहीं जुटाई थी, उन परिवारों को, जिन्होंने अपनों को खोया था, उन्हें एक रुपया नहीं मिला।”

नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने कहा….

Image result for maya akhilesh rahul PM

Share.