मोदी के खिलाफ BSF जवान तेज बहादुर

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के अंतर्गत सपा-बसपा  (SP-BSP Alliance) का गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी (Varanasi) से चुनौती देने के लिए तैयार है। समाजवादी पार्टी (SP) ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया। अब वे शालिनी  यादव को स्थान पर सेना के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को चुनावी रण में (Tej Bahadur Yadav Fight Against PM Modi In Varanasi ) उतार रहे हैं। सोमवार को समाजवादी पार्टी ने चौंकाने वाला ऐलान किया। इसके पहले तेज बहादुर ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। यादव ने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे। वहीँ समाजवादी पार्टी ने पहले शालिनी को उम्मीदवार बनाया था।

जेल से ये बाहुबली लड़ेगा चुनाव

सपा ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ बदला उम्मीदवार, BSF से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को दिया टिकट

खाने को लेकर की थी शिकायत

तेज बहादुर यादव ने बीएसएफ (Tej Bahadur Yadav Fight Against PM Modi In Varanasi ) खराब गुणवत्ता के खाने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई और उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। तेज बहादुर द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर सुरक्षा कर्मियों को खराब गुणवत्ता का खाना दिए जाने की शिकायत के एक वीडियो के बाद किया गया। सपा के नेताओं का कहना है कि शालिनी कमजोर प्रत्याशी हैं इसीलिए उनका नाम काटा गया। ज्यसभा के पूर्व उप सभापति श्यामलाल यादव की बेटी शालिनी ने इससे पहले साल 2017 में वाराणसी से कांग्रेस के टिकट पर मेयर का चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Lok Sabha Phase 4 Elections 2019 Live Updates : चौथे चरण में अब तक 49% मतदान

Image result for जवान तेज बहादुर

मुरली मनोहर की सीट

वर्ष 2009 में बीजेपी उम्मीदवार मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी सीट से चुनाव लड़ा था, तब उन्हें भारी मतों से जीत हासिल हुई थी, इसके बाद वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सीट से चुनाव जीता था। तब उन्होंने अरविन्द केजरीवाल को भारी मतों से हराया था। समाजवादी पार्टी से सम्बंधित लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र का कोई भी बड़ा पार्टी नेता इस सीट से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार नहीं था। इसलिए पार्टी ने यहां से शालिनी को लड़ाने का फैसला किया था।

Video : मोदी तो जीत गया है वोट न करें!

Image result for जवान तेज बहादुर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.