website counter widget

EXIT POLL 2019 : ऑस्ट्रेलिया का हवाला देकर एक्जिट पोल खारिज!

0

एक्जिट पोल 2019 (EXIT POLL 2019) के आंकड़ें जारी होने के बाद से ही राजनीतिक जगत में हलचल मची हुई है। कई लोग एग्जिट पोल के इन आंकड़ों को सही बता रहे हैं वहीँ कई लोग इन्हे झूठा साबित कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि कई बार ये सर्वेक्षण गलत साबित हो जाते हैं। ऐसे ही अब कांग्रेस (Indian National Congress)  नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor) ने दावा किया कि एक्जिट पोल (Shashi Tharoor Rejects Exit Poll 2019) गलत होते हैं।

उन्होंने अपने बयान में अमेरिका (America) का उदाहरण देते हुए कहा कि इन आंकड़ों पर विश्वास नहीं करना चाहिए। थरूर से पहले भी कई नेता इन आंकड़ों को गलत बता चुके हैं।

Talented India News पर सबसे सटीक Exit Poll 2019 Live….

Shashi Tharoor Rejects Exit Poll 2019  :

शशि थरूर ने ट्वीट कर एक्जिट पोल 2019 (Shashi Tharoor Rejects Exit Poll 2019) के लिए ट्वीट किया, “मुझे ऐसा लगता है कि एक्जिट पोल गलत साबित होते हैं। ऑस्ट्रेलिया में पिछले वीकेंड में 56 अलग-अलग एक्जिट पोल गलत साबित हुए थे। भारत में भी कई लोग सर्वे करने वालों को सच नहीं बताते हैं क्योंकि उन्हें यह डर होता है कि यह सरकार का आदमी है। हमें 23 मई को असली नतीजों का इंतजार करना चाहिए।”

थरूर के ट्वीट के बाद बीजेपी के प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी के अच्छे प्रशासन को पुरस्कार दिया है। एक्जिट पोल से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के लिये बेहद सकारात्मक मतदान होने के स्पष्ट संकेत मिलते हैं। मोदी ने अतुल्य समर्पण से देश की सेवा की है। लोग अच्छे प्रशासन को पुरस्कार देते हैं, यह एक बार फिर से उत्साहजनक जनमत से साबित हुआ है। यह बुराइयां करने वाले उस विपक्ष को तमाचा है जो आधारहीन आरोप लगाता है और झूठ बोलता है। ”

ज्यादातर Exit Poll में मोदी का पीएम बनना मुमकिन है!

एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते

कांग्रेस की सहयोगी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का कहना है कि सारे एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते हैं। यह टीवी बंद करने, सोशल मीडिया से लॉग आउट करने का समय है तथा यह देखना है कि क्या 23 मई के बाद दुनिया अपनी धुरी पर अभी भी घूम रही है। वहीँ कांग्रेस के प्रवक्ता संजय झा ने इन संभावित परिणामों के बारे में कहा कि शांत मतदाता ही 23 मई को राजा साबित होंगे। सीपीआई के डी राजा ने भी इन पूर्वानुमानों को गलत बताते हुए खारिज किया।

Exit Poll 2019 : एक्जिट पोल से टेंशन में आई मायावती?

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.