website counter widget

Shankar Lalwani in Cabinet : मोदी के मंत्रिमंडल में इंदौर के शंकर!

0

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election 2019) के परिणाम (lok sabha election 2019 result)  आने के बाद भाजपा (Bharatiya Janata Party) में ख़ुशी की लहर है। भाजपा ने पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल की है और अब नई सरकार बनाने की तैयारी की जा रही है। इस बार कैबिनेट में कई नए मंत्रियों ( Cabinet  Ministers List 2019) के चेहरे दिखेंगे। इंदौर (Shankar Lalwani In Cabinet)  को तीन दशक बाद इस बार पुरुष सांसद मिला है, जिन्हे मोदी के मंत्रिमंडल (Shankar Lalwani in Cabinet) में हिस्सा मिलने वाला है।

Indian Cabinet Ministers List 2019 : अमित शाह को मिला गृह मंत्रालय, देखें मोदी के नए केंद्रीय मंत्रियों की सूची!

देवी अहिल्या की नगरी में पीछले आठ लोकसभा चुनाव में सांसद के तौर पर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ही चुनी गई, लेकिन इस बार उनके स्थान पर भाजपा ने शंकर लालवानी (Shankar Lalwani In Cabinet) को चुनावी मैदान में उतारा और लालवानी ने भारी मतों के साथ जीत हासिल की। उन्होंने ताई के भी सारे रिकॉर्ड तोड़कर वोट हासिल किये।

 मोदी के कैबिनेट में शंकर लालवानी (Shankar Lalwani in Cabinet) :

भाजपा का गढ़ माने जाने वाले इंदौर में शंकर लालवानी ने 8 बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन के 4,66,901 मतों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने इस लोकसभा चुनाव में पंकज संघवी को 5 लाख 46 हजार 556 मतों से हराया। अब ऐसा कहा जा रहा है कि लालवानी को मोदी के कैबिनेट (Shankar Lalwani in Cabinet) यानी नए कैबिनेट मंत्रियों में शामिल किया जाएगा। उन्हें ‘स्वच्छता एवं पेय जल’ या ‘परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय’ या ‘शहरी एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय ‘ मिलने की संभावना जताई जा रही है। ये संभावनाएं  केवल राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा जताई जा रही है, इनके बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Video : जानिये कैसे मुस्लिमों ने रचा 2019 चुनावों का इतिहास

अपनी जीत के बाद शंकर लालवानी ने कहा था कि उन्‍हें जीत का विश्वास तो था, पर इतनी बड़ी जीत की कल्पना नहीं थी। उन्होंने आगे कहा, “शहर का विकास जारी रहेगा। बीआरटीएस के विकल्प के रूप में एलिवेटेड ब्रिज होगा। ट्रैफिक सुधार और शहर के विकास के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया जाएगा। ” उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी पर तंज कसते हुए कहा, “संघवी टूरिस्ट वीजा लेकर चुनाव के मैदान में आते रहते हैं, जबकि उन्हें लगातार सक्रिय रहकर समाज सेवा करनी चाहिए और जनता के बीच रहना चाहिए। ”

PM Modi in Varanasi LIVE Update Video : काशी में नमो

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.