website counter widget

1100 करोड़ की संपत्त‍ि वाले उम्मीदवार को मिले 1100 Vote

0

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election 2019) के सभी परिणाम सामने आ चुके हैं। इन परिणामों (lok sabha election result ) में भाजपा (Bharatiya Janata Party) फिर एक बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इस बार भाजपा (Ramesh Kumar Sharma) ने अपने ही रिकॉर्ड तोड़ दिए और 300 से ज्यादा सीटें केवल अपने दम पर हासिल की।

लोकतंत्र का यह पर्व बेहद ही चर्चा का विषय बना रहा। इस बार कई ऐसे चीजे हुई हैं जो अपने आप में आश्चर्यचकित करने वाली थी। परिणाम के दिन सभी की नजरें बड़े उम्मीदवार और प्रचार के दौरान फेमस हुए उम्मीदवारों पर टिकी रही। आज हम आपको एक ऐसे उम्मीदवार (Ramesh Kumar Sharma) के बारे में बता रहे हैं, जिसकी जितनी सम्पत्ति कर कुछ वैसे ही उसके वोटों के आंकड़े भी है।

Live Lok Sabha Election Results 2019 : भाजपा की जीत का जश्न

सबसे आमिर उम्मीदवार (Ramesh Kumar Sharma) बना चुनाव का गरीब

बिहार में लोकसभा चुनाव (bihar lok sabha election) के प्रचार के दौरान चर्चा में बने रहे पाटलिपुत्र से निदर्लीय उम्मीदवार रमेश कुमार शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) अपनी हार के बाद भी चर्चा में ही है। उनकी सम्पत्ति 1107 करोड़ रुपये है और इस चुनाव में उन्हें 1107 ही वोट भी मिले हैं। सबसे अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में शुमार रमेश शर्मा ने बीजेपी के राम कृपाल यादव और आरजेडी की मीसा भारती को टक्कर दी थी। इस सीट से राम कृपाल यादव को जीत हासिल हुई है। वहीँ मीसा भारती ने भी अच्छे आंकड़े हासिल किये लेकिन वे जीत दर्ज नहीं करवा पाई।

Lok Sabha Election 2019 Looser List : ये रही हारे हुए प्रत्याशियों की सूची

रमेश शर्मा (Ramesh Kumar Sharma) ने अपने नामांकन के दौरान अपनी सम्पत्ति के बारे में जानकरी दी थी। वे एक चार्टर्ड इंजीनियर हैं और उनके पास नौ वाहन हैं। फॉक्सवैगन जेट्टा, होंडा सिटी और ओप्टा शेवरले के मालिन शर्मा की कुल संपत्ति 11,07,58,33,190 है, इसमें से 7,08,33,190 चल संपत्ति है। अभी सोशल मीडिया पर ये उम्मीदवार अपनी हार के बाद भी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। वहीँ इस बार के परिणामों को लेकर भी सोशल मीडिया पर काफी मजेदार मीम्स शेयर किये जा रहे हैं।

Lok Sabha Election 2019 Winner List : यहां देखें चुनाव में जीतने वालों की सूची

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.