website counter widget

राहुल गांधी का इस्तीफ़ा

0

लोकसभा चुनाव के लिए आज मतगणना (Lok Sabha Election 2019 Result Live) की जा रही है। कई सीटों पर नतीजे घोषित किए जा चुके हैं लेकिन अभी भी बहुत सीटों पर मतगणना जारी है। हालांकि एग्जिट पोल को सही साबित करते हुए शुरूआती रुझानों से लेकर अभी तक भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत हासिल हुआ है। शाम से पहले ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो गयी थी और भाजपा में ख़ुशी की लहर दौड़ गई थी। कई भाजपा नेताओं समेत देश भर में भाजपा कार्यकर्त्ता जश्न मनाते हुए नज़र आ रहे थे।

Live Lok Sabha Election Results 2019 : अबू धाबी के प्रिंस ने पीएम को दी बधाई

हालांकि इस बार के चुनाव में सबसे चौकाने वाली खबर यह रही कि, कांग्रेस के अभेद किले ‘अमेठी’ से खुद मैदान में उतरे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा।

हार स्वीकार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव हमारे विचारधारों की लड़ाई है। देश में दो विचारधारा हैं। एक भाजपा की विचारधार और एक कांग्रेस की। यह सिर्फ उसी की लड़ाई है।

Bhopal Lok Sabha Election Result 2019 Live : साध्वी प्रज्ञा लगभग 3 लाख वोटों से जीतीं

आगे राहुल गांधी ने कहा “मैं प्रधानमंत्री मोदी जी को जीत पर बहुत-बहुत बधाई देता हूं।” इसके अलावा उन्होंने स्मृति ईरानी को भी जीत की बधाई दी। आगे उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। आगे उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यकर्त्ता इससे जरा भी हताश न हो। हम सब एक बार मिलकर अगले चुनाव में अपनी विचारधारा को जिताएंगे।

हालांकि हार के बाद अब सोशल मीडिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस्तीफे की मांग की जा रही है। फिलहाल पार्टी की तरफ से इस बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों से जानकारी मिली है कि राहुल गांधी इस हार के बाद अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं। फिलहाल यह सिर्फ सूत्रों से प्राप्त जानकारी है जो सोशल मीडिया के जरिए प्राप्त हुई है। इस बारे में पार्टी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Indore Lok Sabha Election Results 2019 Live :  शंकर लालवानी 5 लाख से ज्यादा मतों से जीते

हालांकि राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश का खंडन करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, यह खबर एक अफवाह है। राहुल गांधी के इस्तीफे की खबर फर्जी है। वहीं जब राहुल गांधी से इस हार के नुकसान की जिम्मेदारी को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि, “यह मेरी पार्टी और मेरे बीच का मामला है।”

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.