शत्रुघ्न की पत्नी उतरी चुनावी समर में

0

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शत्रु अब सच में पार्टी के शत्रु बन गए हैं। दरअसल फिल्म जगत में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में पहचान बनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा अब भारतीय जनता पार्टी के शत्रु बन बैठे हैं। भारतीय जनता पार्टी के सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा और भारतीय जनता पार्टी के बीच मनमुटाव के कारण पार्टी ने इस बार उनका टिकट काट दिया। इस बात से खफा शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस (Congress) पार्टी का पंजा थाम लिया। हालांकि वे अभी कांग्रेस की सदस्यता नहीं ले सके क्योंकि उनकी पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ लोकसभा सीट से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही हैं।

Image result for राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं शत्रुघ्न की पत्नी पूनम

जी हां शत्रु की अपनी पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की टिकट पर पूनम सिन्हा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। गौरतलब है कि लखनऊ राजनाथ सिंह का गृहनगर भी है। पूनम सिन्हा को बसपा का समर्थन मिला है और वे सपा की टिकट पर यहां से चुनावी मैदान में उतरी हैं। हालांकि कांग्रेस सपा-बसपा के खिलाफ इस सीट से अपना कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारेगी। मतलब पूनम सिन्हा अब विपक्ष की साझा प्रत्याशी हैं जो राजनाथ सिंह से सीधे मुकाबला करेंगी।

Related image

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारने की तयारी के चलते ही गत 28 मार्च को शत्रुघ्न सिन्हा का दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब यह कार्यक्रम 6 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। आगामी 6 अप्रैल को शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेगें। शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस पार्टी पटना साहिब लोस सीट से ही अपना प्रत्याशी बनाएगी। शत्रुघ्न सिन्हा मौजूदा समय में इसी सीट से सांसद हैं।

Related image

गौतलब है कि लखनऊ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद चुनाव लड़ना चाहते थे। जितिन को कांग्रेस पार्टी ने समझा-बुझा कर उनकी धौरहरा सीट से ही मैदान में उतारने के लिए मना लिया। कांग्रेस ने लखनऊ सीट के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं। कांग्रेस ने लखनऊ लोकसभा सीट को उन 7 सीटों में शामिल कर लिया जिन पर वह अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इन सीटों को कांग्रेस पार्टी सपा-बसपा के लिए छोड़ेगी।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.