website counter widget

गलत है एक्जिट पोल के आंकड़े, भाजपा नहीं बल्कि…

0

लोकसभा चुनाव (loksabha election 2019) के अंतिम चरण (last phase of election) के मतदान के बाद एक्जिट पोल (Exit Poll 2019 ) के आंकड़े आने शुरू हो गए थे। इन आंकड़ों में भाजपा (Bharatiya Janata Party) की एकतरफा जीत बताई जा रही है। वहीँ विपक्ष के कई नेताओं का कहना है कि एक्जिट पोल के ये आंकड़े झूठे हैं। सही परिणाम 23 तारीख को आएंगे। अब केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( Pinarayi Vijayan Reaction On Exit Poll Result 2019 ) का भी इन आंकड़ों पर बयान सामने आया है। उन्होंने भी विपक्ष के अन्य नेताओं के जैसे एक्जिट पोल के नतीजों को खारिज कर दिया और कहा कि ये गलत साबित होंगे। माकपानीत वाम मोर्चा राज्य में एक बड़ी जीत दर्ज करने जा रहा है।

दिल्ली में भाजपा की क्लीन स्वीप के बाद भी….

एक्जिट पोल हुए हैं गलत साबित (Pinarayi Vijayan Reaction On Exit Poll Result 2019)

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan Reaction On Exit Poll Result 2019 )  ने कहा कि एक को छोड़कर सभी एक्जिट पोल में माकपानीत एलडीएफ को राज्य में 20 लोकसभा सीट में से पांच सीट मिलेगी। 23 मई का इंतजार करते हैं। क्या आपको पता नहीं है कि पहले के एक्जिट पोल गलत साबित हुए हैं। 2004 में क्या कहा गया था, भाजपानीत राजग गठबंधन सत्ता में वापसी करेगा। क्या वे वापस आए? हमें केरल के बारे में कोई संदेह नहीं है। हम बड़ी जीत दर्ज करने जा रहे हैं। सबरीमाला चुनावी मुद्दा नहीं था।” उनके साथ ही माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने भी कहा कि उनकी पार्टी 18 सीट जीतेगी, जबकि कांग्रेसनीत यूडीएफ भी लगातार राज्य में क्लीन स्विप का दावा कर रही है।

Exit Poll 2019 में केवल मोदी का प्रमोशन!

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन का भी कहना है कि तीन दिनों के समय में लोगों का जनादेश आ जाएगा और हम उसका इंतजार कर रहे हैं। पार्टी एग्जिट पोल नतीजों की परवाह नहीं कर रही चाहे यह सकारात्मक हो या नकारात्मक। वोटों की गिनती के बाद 23 मई को इस पर बात करूंगा। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने इन आंकड़ों के बारे में कहा कि अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा, ‘एक्जिट पोल के आंकड़ो के बाद टीवी एंकर्स अपने खुशी को छुपा नहीं पा रहे हैं, जैसे कि कैंडी स्टोर में बच्चों को छोड़ दिया गया हो। तेरे आने से यूं खुश है दिल, जैसे की बुलबुल बहार के खातिर।

EXIT POLL 2019 के एक्शन पर ममता का रिएक्शन

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.