website counter widget

एनआईए कोर्ट ने खारिज की साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ याचिका

0

विशेष एनआईए अदालत ने भोपाल से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा (Pragya Singh Thakur) को बड़ी रहत दी है। दरअसल, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को निरस्त करने वाली याचिका को NIA कोर्ट ने खारिज कर दिया है
(NIA Court Relief To Sadhvi Pragya )। इस संबंध में एनआईए अदालत ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में इस अदालत के पास किसी की उम्मीदवारी पर रोक लगाने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है। ये चुनाव अधिकारियों का काम है। ये अदालत आरोपी को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकती।

गेहलोत का पीएम पर ट्वीट वार

NIA Court Relief To Sadhvi Pragya  :

भाजपा का बैकअप प्लान

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ दायर हुई याचिका के बाद भाजपा ने बैकअप प्लान तैयार कर लिया था। दरअसल, भाजपा ने आलोक संजर को बैकअप प्रत्‍याशी के रूप में पर्चा दाखिल कराया था, क्‍योंकि प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव आयोग ने दो नोटिस दिया है और चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन के संबंध में उनके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। इससे आगे चलकर उनकी कानूनी लड़ाई तेज हो सकती है। इस बीच एनआईए कोर्ट ने साध्‍वी के चुनाव लड़ने से रोकने की याचिका को खारिज कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा था ये क़ानूनी लड़ाई और आगे बढ़ सकती है, लेकिन अब साध्वी को मिली राहत के बाद भाजपा ने राहत की सांस ली है।

साध्वी प्रज्ञा (फाइल फोटो)

एनआईए अदालत में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव लड़ने पर रोक की याचिका लगाने वाले ने अपने वकील के जरिए कहा है कि प्रज्ञा खराब सेहत के कारण कोर्ट की कार्यवाही में शामिल नहीं हो रहीं, जबकि वो प्रचार में पूरी तरह जुटी हुई हैं जहां वो बिल्कुल भी बीमार नहीं लग रहीं, लेकिन इसके बाद भी साध्वी को रहत दे दी गई है।

Live Video : अक्षय कुमार के सामने मोदी ने खोले अपने दिल के कई राज

सनी देओल को टिकट, केंद्रीय मंत्री ने कहा पार्टी ने गौ हत्या कर दी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.