website counter widget

राहुल की हार पर सिद्धू का इस्तीफा

0

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के परिणाम आ चुके हैं। इन परिणामों (lok sabha election 2019 result) में भाजपा ने भारी मतों के साथ जीत हासिल की है। इस बार देश में मोदी नाम की सुनामी चली। कई राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया है। 2019 के चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो, बीजेपी की यह जीत 2014 के आंकड़ों से भी आगे है। इस बार का चुनाव प्रचार भी काफी चर्चा में रहा।

चुनाव प्रचार के दौरान क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने बयान दिया था कि यदि राहुल गाँधी की अमेठी से हार जायेंगे तो वे राजनीति छोड़ देंगे।ट्विटर पर #sidhuquitpolitics और Sidhu Ji टॉप ट्रेंड में है। लोग इन हैशटैग्स के साथ मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। सिद्धू के बयान से जुड़ी खबरों के स्क्रीनशॉट भी फेसबुक और ट्विटर पर ख़ूब शेयर किए जा रहे हैं।

मेनका ने राहुल से कहा, गाड़ी में बैठ हाथ हिलाने से ………

सिद्धू द्वारा दिए गए बयान पर अब सोशल मीडिया पर चर्चाएं हो रही है। दरअसल, पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते माह रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार सोनिया गांधी के लिए प्रचार के दौरान 28 अप्रैल को कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव हार जाते हैं तो वे राजनीति छोड़ देंगे। इस चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की करारी हार हुई है। उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने करीब 44 हजार वोटों से शिकस्त दी।

Indian Cabinet Ministers List 2019 : अमित शाह को मिला गृह मंत्रालय, देखें मोदी के नए केंद्रीय मंत्रियों की सूची!

Video : मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री विजयवर्गीय !

पंजाब में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 13 में से 13 सीटें जीतने का दावा किया था। कांग्रेस की हार के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कई कारण गिनाए। उन्होंने कहा कि हार के कारणों में कुछ हद तक नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हैं। भारत में खासकर सर्विसमैन को यह बात बर्दाश्त नहीं है कि भारत का कोई व्यक्ति पाकिस्तानी सेना के जनरल को जाकर गले लगाए। दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के जनरल बाजवा को गले लगाया था। जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी। पंजाब की सियासत में कैप्टन और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच प्रतिद्वंद्विता का खबरें पहले भी आती रहती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की हार के बाद अब सोशल मीडिया पर सिद्धू के इस्तीफे की मांग की जा रही हैं।

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.