website counter widget

24  साल बाद एक मंच पर माया-मुलायम

0

24  साल बाद सपा के मुलायमसिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) एक साथ आये हैं। आज वे मैनपुर में साझा एक रैली को सम्बोधित कर रहे हैं (Mayawati And Mulayam Singh Yadav Share Stage In Mainpur)। उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद हैं। मैनपुरी के सियासी रण में सपा, बसपा और रालोद गठबंधन की संयुक्त रैली शुरू हो चुकी है। शहर के क्रिश्चियन मैदान में गठबंधन की रैली हो रही है। गुरुवार शाम पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सैफई हवाई पट्टी पर उतरे और वहां से सिविल लाइन इटावा स्थित अपने आवास पहुंचे थे। मंच पर मुलायम सिंह ने जनता को सम्बोधित किया और मायावती का आभार जताया और कहा कि हमें ख़ुशी है कि आज मायावती हमारे साथ है।

BSP की जगह दब गया BJP बटन तो काट ली अंगुली फिर….

24 साल बाद एक साथ माया और मुलायम

मुलायमसिंह ने कहा कि आज मायावतीजी का एहसान है कि वह हमारे बीच आई हैं। हम उनका स्वागत करते हैं और अपने कार्यकर्ताओं से हमेशा उनका सम्मान करने की अपील करता हूं। मायावतीजी ने हमारी कई बार मदद की है। मुझे जिताने के साथ ही गठबंधन के सभी प्रत्याशियों को जितवाएं।

मोदी पर साधा निशाना

मायावती ने जनता से मुलायमसिंह के जीतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें मुलायमसिंह को भारी मतों से जीताना होगा। भाषण में मायावती ने गेस्ट हाउसकाण्ड का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 2 जून, 1995 के गेस्टहाउस कांड को भुलाकर हम एक साथ आए हैं. कभी-कभी कठिन फैसले लेने पड़ते हैं।  मुलायम सिंह जी ने पिछड़े लोगों को जोड़ा है. वह (मुलायम) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह फर्जी पिछड़ी जाति के नहीं हैं।  आज तक कई ऐसे नौकरी के पद खाली पड़े हुए हैं,नहबीं जिन पर भर्तियां नहीं हो रही है। जनता असली और नकली में फर्क समझे। मंच से मायावती ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

भाजपा – कांग्रेस पर निशाना

भाजपा की अब जुमलेबाजी नहीं चलेगी।   भाजपा की नाटकबाजी   भी अब नहीं चलेगी।  अच्छे दिन के जो पीएम ने वादे किये थे, वे अभी तक पूरे नहीं किये गए है। पीएम ने पिछले लोकसभा के आमचुनाव में देश की जनता से कई चुनावी वादे किए थे। तब उन्होंने कहा यह कि चुनाव जीतने के बाद कालाधन वापस लाया जाएगा और हर गरीब को पैसे दिए जाएंगे। लेकिन भाजपा ने ऐसा कुछ नहीं किया। इस चुनाव में कांग्रेस और भाजपा और अन्य पार्टियां कई तरह के वादें करेंगी, लेकिन उनके झांसे में नहीं आना है।

कांग्रेस ने अपने वादे कभी नहीं पूरे किए।  कांग्रेस अब देश में घूम-घूमकर गरीबों को वोट हासिल करने में जुट गई है। आप लोगों को बहकावे में आकर वोट देने की जरूरत नहीं है।  कांग्रेस कह रही है कि सरकार में आने पर थोड़ी सी आर्थिक मदद दी जाएगी। यह ढकोसला है।  अगर हम सत्ता में आए तो आपको पूरी आर्थिक मदद करने के साथ ही आपको रोजगार देंगे।

सपा-बसपा नौकरी दिलाएंगी

मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी यदि आती है तो हम सरकारी और गैरसरकारी दोनों क्षेत्रों में लोगों को नौकरियां दिलवाएंगे। पीएम हमारे गठबंधन को सराब की संज्ञा दे रहे हैं।  भाजपा को केंद्र की सत्ता से हटाने के लिए आज इतना  जन समूह एकत्रित हुआ है।  अब  पार्टी के झांसे में नहीं आने वाली है।  दो चरण के चुनाव में भाजपा की हालत खराब हो गई है।  मुलायमजी पीएम के जैसे नकली नहीं बल्कि असली नेता बनकर सेवा करेंगे।

शत्रु पर भड़के कांग्रेसी

Lok Sabha Election Phase 2 Live Updates : कुल 66% मतदान

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.