website counter widget

पीएम मोदी पर फिर कसा चुनाव आयोग ने शिकंजा

0

चुनाव आयोग (Election Commission of India ) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। पहले बदज़ुबान राजनेताओं के मुंह को बंद कर आयोग ने कई कार्रवाई की थी और इसके बाद सोशल मीडिया पर हो रही चुनाव प्रचार के सम्बन्ध में कार्रवाई की। अब चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Election Commission Bans PM Narendra Modi Web Series ) पर बन रही वेब सीरीज पर रोक लगा दी है। इसके पहले दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज को लेकर एक पत्र लिखा था। उस पत्र में बताया था कि पीएम नरेंद्र मोदी पर बन रही वेब सीरीज को अभी चुनाव आयोग ने प्रमाणित नहीं किया है। इसकी शिकायत कांग्रेस की और से की गई थी।

 VIDEO : वोटरों को लुभाने के लिए पात्रा ने गाया गाना

PM नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज की मुश्किलें बढ़ी, फोटो क्रेडिट (इरॉज नाउ ट्विटर)

इसके पहले चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी ‘ पर भी बैन लगा (Election Commission Bans PM Narendra Modi Web Series ) चुकी है वहीँ भाजपा द्वारा चलाए जा रहे टीवी चैनल ‘नमो टीवी’ के लिए भी कई शर्ते निर्धारित कर चुकी है। वेब सीरीज के बारे में कांग्रेस की और से कहा गया था कि मोदी नामक एक विशेष वेब सीरीज आम आदमी की यात्रा की इरोज नाउ नाम के एक डिजिटल चैनल पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हो रही है। जिसका एकमात्र उद्देश्य आगामी चुनावों में दर्शकों और मतदाताओं को प्रभावित करना है और ये चुनाव आचार सहिंता का उलंघन है, इस पर तुरंत रोक लगाई जाए।

आज़म खान नहीं लड़ना चाहते चुनाव! जानिये उन्होंने क्या कहा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लिखी कविता ‘मोदी : द जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ नामक वेब सीरीज में इस्तेमाल की गई है। यह कहानी मोदी के जीवन पर आधारित 10 हिस्सों वाली एक सीरीज है. इसके लिए सीरीज के निर्देशक उमेश शुक्ला ने एक बयान में कहा था,”जब हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रिसर्च कर रहे थे, तब हमें उनके द्वारा लिखी कुछ सुंदर व समझदारी भरी कविताएं मिलीं और हमें लगा कि हमें उनकी किसी एक कविता को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। ”

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय को कहा महिषासुर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.