चुनावी माहौल में घोटाले में फंसी मायावती

0

चुनावी माहौल है और ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पहले चुनाव आयोग का शिकंजा और अब सीबीआई (Bentral Bureau of Investigation) का फंदा मायावती के ऊपर लटक रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर मायावती के कार्यकाल के दौरान 21 सरकारी चीनी मिलों की बिक्री में हुई थी, जिसमे हुए घोटाले के मामले में मायावती पर केस दर्ज किया गया है। सीबीआई के अधिकारीयों का कहना है कि 2011-12 में मायावती के कार्यकाल के दौरान चीनी मिलों की बिक्री (UP Sugar Mill Scam During Mayawati Tenure) से सरकारी खजाने को 1,179 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है, इसीलिए यह मामला फिर से उठाया गया।

सैनिकों के नाम पर वोट मांगने पर शिकायत

चुनाव में बढ़ी मायावती की मुश्किल, यूपी के चीनी मिल घोटाले की CBI ने शुरू की जांच

सीबीआई ने मायावती के खिलाफ अनियमितताओं की जांच (UP Sugar Mill Scam During Mayawati Tenure) के लिए एक प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू भी कर दी। इसके पहले 12 अप्रैल को उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार ने सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। सीबीआई अधिकारी ने बताया, “जांच एजेंसी ने इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार के किसी अधिकारी या राज्य के किसी नेता को नामजद आरोपी नहीं बनाया है। सीबीआई ने उन सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम लिमिटेड की मिलों की खरीद के दौरान फर्जी दस्तावेज जमा किए थे।

कांग्रेस को लेकर यह क्या कह गए पीएम ?

Image result for मायावती CBI

राज्य सरकार ने 21 चीनी मिलों की बिक्री और देवरिया, बरेली, लक्ष्मीगंज, हरदोई, रामकोला, चिट्टौनी और बाराबंकी में बंद पड़ी सात मिलों की खरीद में फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। तब से इस मामले की जांच लखनऊ पुलिस के हाथों में थी। जांच के बाद यह कहा गया कि मायावती सरकार के समय में 10 चालू मिलों सहित 21 मिलों को बाजार दर से कम भाव पर बेच दिया गया, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ। पहले भी इस मामले पर कई बार जांच कमिटी बैठाई जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस मामले पर फैसला नहीं आया।

आरजेडी विधायक और तेजप्रताप में ठनी

Image result for मायावती CBI

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.