PM Modi Addresses Rally Near Ayodhya LIVE : पीएम का अयोध्या में चुनावी शंखनाद

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राष्ट्रवाद के बाद अब हिंदुत्व पर पकड़ मजबूत करने के लिए आज अयोध्या (PM Modi In Ayodhya ) पहुंचे हैं। वर्ष 2014 के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री पहली बार आज अयोध्या (PM Modi Addresses Rally Near Ayodhya) पहुंचे हैं। पिछ्ला लोकसभा चुनाव भाजपा ने हिंदुत्व और कालेधन की आड़ में ही जीता था। पीएम मोदी भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंच रहे हैं। यहां पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करने वाले हैं, लेकिन वे धार्मिक स्थलों से दूर ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी मया ब्लॉक के समंथा गांव के पास चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वह यहां लगभग 40 मिनट रहेंगे। कार्यक्रम में पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। आज की इस रैली को देखते हुए पुलिस ने सख्त प्रबंध किया है।

मायावती के धमकी भरे ट्वीट पर कमलनाथ ने कहा ..

PM Modi Addresses Rally Near Ayodhya Live :

प्रधानमंत्री का भाषण –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि मैं अयोध्या आकर धन्य महसूस कर रहा हूँ। इसके बाद प्रधानमंत्री ने गरीबी को लेकर आगे भाषण दिया। अयोध्या के पास अंबेडकरनगर की रैली में उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब गरीब नहीं रहना चाहता और वो यह कभी नहीं सोचना की उसका बच्चा भी गरीब हो। ये देश के स्वाभिमान की धरती है, यही स्वाभिमान पिछले पांच साल में काफी बढ़ा है।  हम देश में हर किसी को साथ लेकर चले हैं जिसके बूते हम नए भारत का सपना साकार करने की ओर बढ़ रहे हैं। देश को सपा-बसपा-कांग्रेस की सच्चाई जानना जरूरी है, मायावती ने बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उनका आदर्शों का पालन नहीं किया। सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आप यहाँ चिल्लायेंगे और उनका बीपी बढ़ जाएगा, तब वे बोलेंगे की मोदी का डॉक्टर नहीं आया।

क्या पिछले 60-70 साल से हर चुनाव में गरीबी हटाओ का नारा उछालने वाली कांग्रेस को श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी। हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों को, गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ और सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया।

योग, हमारी संस्कृति का हिस्सा सदियों से है। लेकिन पूरी दुनिया  21 जून को योग दिवस मनाए, ये काम हमारी सरकार ने ही किया है। कुंभ भी हजारों साल से होता आ रहा है। लेकिन जो दिव्यता और भव्यता इस बार प्रयागराज में दिखी वो अभूतपूर्व है।  पहले की सरकार कितनी सवेदनशील थी, उसका एक और उदहारण है। पहले पेंशन स्कीम में 50 रुपए, 70 रुपए जैसी पेंशन मिलती थी, लेकिन हमारी सरकार ने लोगों के लिए कम से कम 1000 रुपए की पेंशन तय की। इससे सरकार को ज्यादा लागत का भी भुगतान करना पड़ा। मैंने हर गरीब के दर्द को समझा है। अयोध्या में दिप में हजारों वर्षों से जल रहे हैं, लेकिन अब अयोध्या की दिवाली पूरे देश में चर्चा में हैं।देश का गौरव बढ़ता है।  

अभी श्रीलंका में जैसे बेम धमाके हुए वैसे ही धमाके पहले हमारे देश में भी होते थे। वो दिन नहीं भूल सकते जब देश में आतंकी हमले हुआ करते थे। बीते पांच वर्षों में इस तरह के धमाकों की खबर काम हो गई है। आतंकी कमजोर सरकार के इन्तजार में हैं। आतंकी खत्म नहीं हुए हैं।

देश में अभी स्वदेश दर्शन नाम से एक बहुत व्यापक कार्यक्रम चल रहा है। जिसके अंतर्गत देश में रामायण सर्किट, कृष्ण सर्किट, बौद्ध सर्किट सहित 15 सर्किट पर काम चल रहा है। रामायण सर्किट के तहत अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक, जहां-जहां भी प्रभु राम के निशान हैं, उन सभी स्थानों को विकसित किया जा रहा है।  देश में अभी स्वदेश दर्शन नाम से एक बहुत व्यापक कार्यक्रम चल रहा है। जिसके अंतर्गत देश में रामायण सर्किट, कृष्ण सर्किट, बौद्ध सर्किट सहित 15 सर्किट पर काम चल रहा है। रामायण सर्किट के तहत अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक, जहां-जहां भी प्रभु राम के निशान हैं, उन सभी स्थानों को विकसित किया जा रहा है।

आप जब कमल के फूल पर बटन दबाएंगे तब एक ऐसा देशभक्त आएगा जो देश के लिए जियेगा, देश के लिए मरेगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से वोट देने की अपील की और कहा कि आप जैसे कमल का बटन दबाएंगे वैसे ही आपका वोट मोदी के खाते में आएगा।  इसके बाद प्रधानमंत्री ने जय श्री राम और भारत माता के नारे लगवाकर अपना भाषण खत्म किया।

चुनाव के बाद 23 घंटे गायब थीं 323 EVM

‘चौकीदार चोर है’ पर मीनाक्षी लेखी का हमला

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.