website counter widget

कई जगह ईवीएम खराब होने की खबरें सामने आ रहीं

0

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण (Lok Sabha Election Phase 7 Live) का चुनाव जारी है | इसके तहत इंदौर संसदीय सीट पर भी मतदान किया जा रहा है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी और भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के बीच कड़ा मुकाबला है| सुबह से ही शहर के कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली रही हैं। इसी बीच कई जगह ईवीएम खराब होने की खबरें भी सामने आ रही है।

Lok Sabha Election 2019 Phase 7 Live : मतदान शुरू

बताया जा रहा है कि बूथ 257 सिरपुर में 11 लोगों को स्याही लगा दी, पर ईवीएम बंद होने के कारण लोग बिना वोट डाले लौट गए। इस दौरान खराब ईवीएम को लेकर कांग्रेस नेता गोलू अग्निहोत्री और विनोद पंवार की अधिकारियों से बहसबाजी हो गई। कलेक्टर से शिकायत करने के बाद तहसीलदार मौके पर पहुंचे| आधे घंटे बाद दोबारा वोटिंग शुरू हो पाई|

उल्लेखनीय है कि इंदौर के विधानसभा क्रमांक 1 के बूथ 107 महेश यादव नगर में ईवीएम बंद होने के कारण अब तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई। इस दौरान दो घंटे से कतार में लगे मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति में जुटे केजरीवाल ?

इधर, भट्टा कुलकर्णी का भट्टा शासकीय प्राथमिक विद्यालय क्रमांक 105 के वार्ड क्रमांक 287 पर मॉक पोल के बाद से ही ईवीएम खराब है | पहला वोट डालने पहुंचे पार्षद संजय कटारिया के मशीन का बटन दबाते ही इनवेलिड मशीन बताने लगे बूथ पर अभी तक एक भी वोट नहीं डाला गया है।

विधानसभा 4 के छत्रीबाग में बीड़ी तोषनीवाल स्कूल के बूथ नंबर 233 पर ईवीएम चालू ही नहीं हो पाई। सुबह 7:15 बजे तक यहां वोट डालने के लिए करीब 50 लोगों की कतार लगी हुई थी। नाराज लोगों ने जब विरोध जताया तो मौजूद अफसरों ने कहा कि आधे घंटे बाद वोट डालने आएं। इस बूथ पर करीब 50 फ़ीसदी वोट मुस्लिम मतदाताओं के हैं, जो लाइन लगी है उसमें ज्यादातर मुस्लिम समाज के लोग हैं।

वहीं वार्ड-5 के रामानंद नगर के पोलिंग बूथ पर एक मशीन खराब होने के कारण मतदान प्रक्रिया धीमी गति से चल रहे हैं।

वहीं रामकृष्ण मिशन स्कूल बूथ वीआईपी रोड, विधानसभा 1 में मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब मिलने से हंगामा खड़ा हो गया था। इधर, महालक्ष्मी नगर में पायनियर स्कूल 208 पार्ट 115 में अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया। दो घंटे से लाइन में लगे मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, कई मतदाता तो बिना वोट डाले ही वापस लौट गए।

माया ने गिनाई मोदी-योगी की चूक, कहा…

वार्ड 16  में राखी नगर के सरकारी स्कूल वाले बूथ पर एक ही मशीन होने से लंबी लाइनें लगीं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.