मायावती का दावा वही बनेंगी प्रधानमंत्री

0

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के प्रचार का दौर अब अपने अंतिम चरण में है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी शक्ति के साथ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। अपने चुनाव प्रचार के लिए गौतमबुद्ध नगर में बसपा (BSP) सुप्रीमों मायावती (Mayawati) ने सोमवार को एक रैली की। मायावती (Mayawati) चुनाव प्रचार के लिए दोपहर लगभग 2 बजे नॉलेज पार्क ग्राउंड पहुंचीं। उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरे हैं। वहीं चुनाव प्रचार वाली इस रैली में बसपा सुप्रीमों मायावती के साथ सपा (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रालोद के मुखिया चौ. अजीत सिंह भी शामिल होने वाले थे।

Image result for mayawati

गौरतलब है कि सपा (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रालोद के मुखिया चौ. अजीत सिंह के किन्ही कारणों से रैली में शामिल न हो पाने की वजह से कार्यकर्ता काफी नाखुश नज़र आए। मायावती महागठबंधन के प्रत्याशी सतवीर नागर के लिए प्रचार करने पहुंची थी। मायावती ने अपने प्रचार के दौरान गुर्जर, दलित व मुस्लिम वोटरों को साधने का पुरजोर प्रयत्न किया। हालांकि इसका कितना असर हुआ यह तो चुनाव परिणाम आने के बात ही स्पष्ट हो पाएगा। रैली को सम्बोधित करते हुए बसपा सुप्रीमों मायावती ने खुद को गठबंधन की तरफ से पीएम पद का चेहरा बताया। मायावती ने अपने सम्बोधन में कहा कि, अगर उत्तर प्रदेश की जनता उनका साथ देती है तो उनका प्रधानमंत्री बनना तय है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता का साथ मिलने पर वह ही प्रधानमंत्री बनेगी और लोगों की समस्याएं खत्म करेंगी।

Image result for akhilesh yadav

मायावती ने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता चाह ले तो उन्हें प्रधानमंत्री बनने से कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। इसके आगे मायावती ने कहा कि यदि वे प्रधानमंत्री बन जाती है तो हर किसी की समस्या को बिना कहे ही हल कर देंगी। प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि, देश से इन दोनों को भगाना है। उत्तर प्रदेश की जनता से अपील करते हुए मायावती ने कहा कि आप सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को किसी के भी बहकावे में नहीं आना चाहिए और अपनी बुद्धिमत्ता से एकजुट होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

Image result for mayawati

मायावती ने मुस्लिम, गुर्जर और दलित वोटरों को साधते हुए कहा कि मैं इस जिले की बेटी और आप सभी की बहन हूं। मेरी पार्टी के अलावा अन्य किसी भी पार्टी ने प्रदेश का विकास नहीं किया। आप सभी इस बात को जानते हैं कि भू-माफियाओं ने किसानों की जमीने बेहद सस्ती दरों उनसे छीन ली और उन्हें बर्बाद कर दिया। भाजपा पर आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि केंद्र की सरकार गलत तरीके से विपक्षियों को फंसाने की साजिश रच रही है। इसके लिए वह सीबीआई, ईडी व आईटी का दुरूपयोग कर रही है। सिर्फ भाजपा नहीं मायावती ने कांग्रेस को भी जमकर निशाने पर लिया। मायावती ने कहा कि चाहे भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों ही एक ही तरह की पार्टियां हैं। इस दौरान उन्होंने अपने शासनकाल में किए गए विकासकार्यों का बखान कर जनता से वोट की अपील की।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.