website counter widget

Lok Sabha Election Results 2019 Live : मोबाइल पर ऐसे देखें चुनाव के सबसे तेज परिणाम

0

भारत (INDIA ) में सात चरण में हुए मतदान का कल यानी 23 मई को परिणाम (Lok Sabha Election Results Live 2019 ) आने वाला है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में चुनाव खत्म होने के बाद पूरी दुनिया की नज़रे अब अगले प्रधानमंत्री (Who Will Be Next PM?) के चेहरे पर टिकी हुई है। सभी का इन्तजार अब 23 मई को आने वाले परिणामों के बाद खत्म हो जाएगा। कल यानी गुरुवार को सुबह के 8 बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएंगी, जिसके बाद लगभग दोपहर बाद तक नई सरकार की तस्‍वीर काफी कुछ साफ हो जाएगी। यदि आप भी चुनाव के सटीक और सबसे तेज नतीजे (Lok Sabha Election Results Live 2019 ) जानना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

Live Lok Sabha Election Results 2019 : पटनासाहिब से शत्रुघ्न सिन्हा पीछे

यदि आप ऑफिस में हैं या सफर कर रहे हैं या किसी अन्‍य व्‍यस्‍तता के चलते टीवी चैनलों से दूर हैं तो चुनाव के परिणाम ऐसे जानें (Lok Sabha Election Results Live 2019 ) : 

आप लैपटॉप, कम्‍प्‍यूटर या मोबाइल फोन का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आप ब्राउजर पर जाएं और ‘Talented India’ टाइप करें या https://www.talentedindia.co.in/ खोलें या यहां Talented India News  क्लिक करें।  इसके साथ ही आप यूट्यूब पर लोकसभा चुनाव के परिणामों की अपडेट लेना चाहते हैं तो यूट्यूब पर जाकर ‘TalentedIndia News’ टाइप करें।

Indore Lok Sabha Election Results 2019 Live : नेहरू स्टेडियम में लगे कलेक्टर मुर्दाबाद के नारे

आप ‘टैलेंटेड इंडिया न्यूज़’ के माध्यम से ट्विटर और फेसबुक पर भी चुनाव के सटीक परिणाम (Lok Sabha Election Results Live 2019 ) जान सकते हैं। आपको टैलेंटेड इंडिया पर लाइव परिणामों की बेहद ही सटीक जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर हमारी एप्लिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं। टैलेंटेड इंडिया पर चुनाव परिणाम के हर पल की खबर मिलेगी।

Bhopal Lok Sabha Election Result 2019 Live : भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल से 10000 वोटों से आगे

2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Results 2019 Live) में 542 लोकसभा क्षेत्रों के लिए बीते दिनों सात चरणों में अब तक का सबसे ज्यादा 67.11 प्रतिशत मतदान हुआ। यह 2014 में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में हुए मतदान से 1.16 प्रतिशत ज्यादा है। 2019 से पहले अब तक का सबसे ज्यादा मतदान 2014 में ही रिकॉर्ड किया गया था। आप चुनाव परिणाम निर्वाचन आयोग की वेबसाइट www.eciresult.nic.in पर भी देख सकते हैं। यह लिंक 23 मई को ही सक्रिय होगी।

MP Lok Sabha Election Result 2019 Live : छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ अब तक आए रुझानों में आगे 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.