हम बता नहीं पाए जनता वोट क्यों दे : केजरीवाल

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के परिणाम के बाद भाजपा (Bharatiya Janata Party) में ख़ुशी की लहर है वहीँ हार का सामना करने वाले राजनीतिक दल परेशान है। आम चुनाव (lok sabha election) में अपनी पार्टी की भारी हार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal Writes Letter To Volunteers) ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए पत्र लिखा। उन्होंने आप (Aam Aadmi Party) के कार्यकर्ताओं से कहा कि हम जनता को समझाने में असफल रहे। जो हमारा उद्देश्य था वह हम अच्छे से समझा नहीं पाए। हमारी मेहनत का फल नहीं मिला।

पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी नहीं होगी शामिल

सीएम अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal Writes Letter To Volunteers) ने अपने पत्र में लिखा कि पार्टी लोगों को यह समझाने में असफल रही कि लोकसभा चुनावों में उसे क्यों वोट दिया जाना चाहिए। सीएम ने ‘शानदार’ अभियान चलाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना की और कहा परिणाम हमारी उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे। चुनाव के पश्चात जमीनी समीक्षा में दो मुख्य कारण उभर कर सामने आये हैं। पहला, देश में व्याप्त वातावरण का प्रभाव दिल्ली में भी पड़ा। दूसरा, लोगों ने इस ‘बड़े चुनाव’ को मोदी और राहुल के बीच देखा और उसी अनुसार वोट दिया।

OMG !!! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का इस्तीफा

सीएम ने आगे कहा (Arvind Kejriwal Writes Letter To Volunteers) कि हम आम लोगों को यह समझाने में सफल नहीं रहे कि आप (पार्टी) को वोट क्यों देना चाहिए। लोगों ने उत्साहपूर्वक हमें आश्वासन दिया है कि दिल्ली विधानसभा के छोटे चुनाव में वे दिल्ली में हमारे द्वारा कराये गये कार्यों के लिए वोट देंगे। कारण कोई भी रहा हो लेकिन हम जनता का दिल जीतने में सफल नहीं हुए। लोकसभा चुनाव में आप दिल्ली के 70 विधानसभा सेगमेंट में से किसी में भी बढ़त बनाने में नाकाम रही, जबकि बीजेपी ने सातों लोकसभा सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखा। आप ने चुनाव प्रचार में तेजी लाने की योजना बनाई है और जल्द ही ‘इस बार केजरीवाल’ की नई टैगलाइन लॉन्च की जाएगी।

पीएम के शपथ ग्रहण में बंगाल के ख़ास मेहमान

Share.