website counter widget
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Party2 Party3 Party4 Party5 Party6
1
2 9 3 000 000 000 000
3
4 000 000 000 000 000 000/543

1 सेकंड में BJP दफ्तर पर कर सकती हूं कब्जा : ममता

0

लोकसभा चुनाव (loksabha election 2019) के इस चुनावी समर में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) में सियासी संग्राम छिड़ गया है। भाजपा (BJP ) और टीएमसी (TMC ) के बीच तनाव गर्माता जा रहा है। जहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Mamata Banerjee Threat To BJP) का कहना है कि पश्चिम बंगाल में मुझे मार दिया जाता, लेकिन मैं मुश्किल से बचकर आया हूं। वहीँ सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee, Chief Minister of West Bengal) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को लेकर सख्त तेवर अपना लिया है। अमित शाह के रोड शो (Amit Shah Road Show) के दौरान हुई हिंसा अभी तक कम नहीं हुई है। मामला चुनाव आयोग (Election Commission of India) तक भी पहुंचा गया है। इस हिंसा में अभी तक कई लोगों की जान चली गई वहीँ कई लोग घायल भी हो गए।

Amit Shah Press Conference On Bengal Violence Live : टीएमसी की उलटी गिनती शुरू


सीएम बनर्जी ने भाजपा पर हमला (Mamata Banerjee Threat To BJP) करते हुए कहा, “तुम लोगों का नसीब अच्छा है कि मैं यहां शांत बैठी हूं। वरना तो मैं एक सेकेंड में दिल्ली में बीजेपी दफ्तर और तुम्हारे घरों पर कब्जा कर सकती हूं। अमित शाह क्या भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता है? अमित शाह इतने असभ्य हैं कि उन्होंने विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी। वो सभी बाहरी लोग हैं। बीजेपी मतदान वाले दिन के लिए उन्हें लाई है।” वहीँ अपने रोड शो में अमित शाह ने कहा कि मेरी रैली के दौरान दो जगहों पर अशांति पैदा की गई और तीन हमले किये गए । तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने हिंसा भड़काने की कोशिश की और हम पर ईंट व पत्थर फेंके। अमित शाह के रोड शो में पथराव के बाद कॉलेज स्ट्रीट के पास हिंसा भड़क उठी और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस दौरान ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ी गई।

इस सीट के लिए क्यों जारी किया कांग्रेस ने अलग मेनिफेस्टो ?

भाजपा (Mamata Banerjee Threat To BJP) ने हिंसा के बारे में कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ता कलकत्ता विश्वविद्यालय के गेट पर काले झंडे लेकर पहले से ही जमा थे। अमित शाह का रोड शो जैसे ही वहां से गुजरा, उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी और काले झंडे दिखाए। हिंसा के दौरान दार्शनिक और लेखक ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने का आरोप भाजपा और टीएमसी दोनों एक – दुसरे पर लगा रही हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विद्यासागर की फोटो को अपने फेसबुक और ट्विटर की डीपी(प्रोफाइल पिक्चर) बनाया है। ममता के ऐसा करने के बाद टीएमसी के कई नेताओं ने भी विरोध स्वरूप अपनी डीपी में विद्यासागर की फोटो लगाई है।

‘पीएम कुछ सीटें चोर बाज़ार से खरीद लें’

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.