जानें, आज़म खान ने ऐसा क्या कहा कि फिर दर्ज हुआ मामला

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के इस समय में बदज़ुबान नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) की लाख समझाइश और सख्ती के बाद भी नेताओं की ज़ुबान पर लगाम नहीं लग रही है। अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और रामपुर से उम्मीदवार आज़म खान (Azam Khan) पर आचार संहिता के उल्लंघन (Another Code Of Conduct Violation Case Against Azam Khan) का एक और मामला दर्ज हुआ है। इस बार आज़म ने प्रशासन पर ही जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने एक समारोह के अवसर पर जिला प्रशासन पर कम वोटिंग का आरोप लगाया। आज़ाम ने इसके साथ ही प्रशासन पर एक वर्ग विशेष के साथ मारपीट और लूट का भी आरोप लगाया, जिसके बाद अब उनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज की जा चुकी है।

चुनावी माहौल में घोटाले में फंसी मायावती

Image result for आजम खान

प्रशासन पर आरोप (Another Code Of Conduct Violation Case Against Azam Khan)

समाजवादी पार्टी के नेता आज़ान खाने के प्रशासन के खिलाफ दिए गए बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है, इसीलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आज़म ने कहा था, “यहां जिला प्रशासन ने लोगों को वोट नहीं देने जाने की धमकी दी। पूरे भारत में रामपुर अकेला ऐसा बदनसीब शहर है जहां सिर्फ एक वर्ग के लोगों का वोट न पड़े, इसके लिए उनपर कहर बरपाया गया, दुकानें तोड़ दी गईं और सामान लूट लिए गए। ”

सैनिकों के नाम पर वोट मांगने पर शिकायत

Image result for आजम खान

आज़म के बयान के बाद जिलाधिकारी सलोनी अग्रवाल ने कहा, “आजम खान का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन पर मामला दर्ज किया जा चूका है। मुकदमे में तीन लोगों के नाम हैं इसमें- आजम खान, कार्यक्रम के आयोजक जयप्रकाश सागर और वक्ता राधेश्याम राही हैं। वहीँ जिला अधिकारी का कहना है कि इस कार्यक्रम के लिए पहले ही अनुमति ले ली गई थी अत: कार्यक्रम के आयोजक जयप्रकाश सागर को दोष मुक्त किया जा सकता है।

कांग्रेस को लेकर यह क्या कह गए पीएम ?

Image result for आजम खान

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.