मतदान के दौरान मह‍िला अफसर सहित दो की मौत और…

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के चौथे चरण ( Lok Sabha Phase 4 Election 2019 Live)  में मतदान के दौरान एक महिला पोल‍िंग को हार्टअटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई। अधिकारी का नाम सुनंदा कोचेकर है। ये महिला अफसर बूथ क्रमांक 218 पर तैनात थीं। यह घटना मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट छ‍िंदवाड़ा (Chhindwara) यानी मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) के क्षेत्र में घटी। इस सीट से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ लोकसभा और सीएम कमलनाथ व‍िधानसभा सीट के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव के दौरान ऐसी कई घटनाएं होती है। इसके पहले हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी कई कर्मचारियों की मौत हुई थी। वहीँ सीधी के मतदान केंद्र पर तैनात एएसआई गब्बू लाल यादव की भी मौत हो गई। उन्हें भी ड्यूटी के दौरान हार्टअटैक आया। वे इंदौर से सीधी नौकरी करने गए थे।

Lok Sabha Phase 4 Elections 2019 Live Updates : चौथे चरण में अब तक 12% मतदान

प्रतीकात्मक फोटो

निर्दलीय प्रत्याशी की गाड़ी में नक्सलियों ने लगाई आग

MP में निर्दलीय प्रत्याशी की गाड़ी में नक्सलियों ने लगाई आग, छिंदवाड़ा में पीठासीन अधिकारी की मौत

मध्यप्रदेश ने बालाघाट में पूर्व विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते के वाहन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। यह घटना चौरिया घाट दुर्गा मंदिर के पास हुई। पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने किशोर समरीते को डेढ़ घंटे बंधक बनाकर रखा। बाद में वह पैदल पौसेरा पहुंचे और फिर वाहन से लांजी पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। समरीते ने कुछ दिन पहले सुरक्षा की मांग की थी। सरकार ने उन्हें गनमैन दिया था। इसके बाद भी यह घटना हुई। आज 9 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, इनमें बिहार में पांच, जम्मू और कश्मीर में एक, झारखंड में तीन, मध्य प्रदेश में छह, ओडिशा में छह, महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश में 13 और पश्च‍िम बंगाल में 8 सीटों पर मतदान हो रहा है।

बाबुल सुप्रियो पर हमला, ईवीएम लेकर भागे… और फिर…

मतपत्रों की गिनती के दौरान 272 कर्मचारियों की मौत

 reuters photo

जहाँ भारत में मतदान के दौरान आज दो कमर्चारियों की मौत हुई। वहीँ इंडोनेशिया में मतपत्रों की गिनती के दौरान 272 कर्मचारियों की मौत हो गई। वहीँ 1878 कर्मचारी बीमार पड़ गए हैं। नाव आयोग के प्रवक्ता का कहना है कि अधिकतर कर्मचारियों की मौत थकान से होने वाली बीमारियों के चलते हुई हैं। 26 करोड़ की आबादी वाले इंडोनेशिया ने खर्च को कम करने के लिए 17 अप्रैल को राष्ट्रपति चुनाव के साथ ही संसदीय व क्षेत्रीय चुनाव हुए थे। हालांकि चुनाव अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए थे।

मैं पत्रकारों का बहिष्कार कर रहा हूं : कुमारस्वामी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.