website counter widget

Indore से कैलाश के नाम पर गर्म हुआ चर्चा का बाज़ार

0

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की इंदौर लोकसभा सीट (Indore Lok Sabha Seat) राजनीतिक जगत में बड़ा मुद्दा बनी हुई है। यहाँ पर भाजपा (BJP) की गुत्थी सुलझने का नाम ही नहीं ले रही है। इंदौर लोकसभा सीट ताई और भाई की आपसी खींचतान में फंसी हुई थी। इससे पहले कई बार मंथन हो चुका है। हाईकमान ने प्रदेश नेतृत्व से भी राय ले ली है। इसके बावजूद भी हाईकमान इंदौर पर अभी फैसला नहीं कर पा रहा है। ताई सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) भाजपा के 75 पार वाले फॉर्मूले के कारण पहले ही उम्मीदवारों की सूची से बाहर हो चुकी है।  वहीँ बाकी के नाम पर भाजपा के आलाकमान मोहर नहीं लगा पा रहे हैं। पहले जहाँ भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी वहीँ अब उनके चुनाव लड़ने के रहा है। दरअसल, भाजपा विजयवर्गीय जैसे वजनदार प्रत्याशी की खोज कर रही थी, लेकिन शायद उनकी तलाश पूरी नहीं हुई और कैलाश विजयवर्गीय का नाम ही लिया जा रहा है।

इंदौर से कैलाश के नाम पर गर्म हुआ चर्चा का बाज़ार

Image result for इंदौर लोकसभा सीट

कांग्रेस से पंकज संघवी

भाजपा अपनी 30 साल पुरानी सीट पर बरकरार रहना चाहती है। ताई अपने पसंदीदा प्रत्याशी का नाम बताने के लिए दो बार दिल्ली तक पहुंची , लेकिन अब कैलाश विजयवर्गीय के नाम पर फिर से मंथन शुरू हो गया है। इंदौर लोकसभा सीट से भझपा प्रत्याशी की रेस में शंकर लालवानी, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, भंवरसिंह शेखावत, उषा ठाकुर, कृष्णमुरारी मोघे, गोपीकृष्ण नेमा का नाम भी शामिल था, लेकिन इन सभी के नामों पर मंथन करके पार्टी के सूची से कई नाम हटा दिए।

भाजपा की नई सूची में भोपाल से साध्वी, इंदौर से…

Image result for इंदौर लोकसभा सीट

विजयवर्गीय की हाँ जरुरी

Image result for इंदौर लोकसभा सीट

कैलाश विजयवर्गीय द्वारा चुनाव के लिए मना करने के बाद अब कई नेताओं का कहना है कि कैलाश विजयवर्गीय से हां कराई जाना चाहिए और उनके ही इंदौर का प्रत्याशी बनाया जाए। नेताओं ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय लड़ लें और नहीं तो वापस से ताई को चुनाव में उतार देना चाहिए, दूसरे उम्मीदवार कहीं पंकज के सामने इसलिए कमजोर नहीं पड़ जाए कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेसियों का उत्साह 2014 चुनाव के मुकाबले कहीं ज्यादा बढ़ा हुआ दिख रहा है। कई लोगों का कहना है कि रमेश मेंदोला या मालिनी गौड़ को टिकिट दे दिया जाए और इन दोनों में भी कोई समस्या आ रही है तो विधायक उषा ठाकुर को टिकिट दे देना चाहिए।

इंदौर लोकसभा सीट से संघवी का नाम फाइनल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.