website counter widget

Video : मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री विजयवर्गीय !

0

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election 2019) के परिणामों में भाजपा (Bharatiya Janata Party) को एक तरफ़ा जीत हासिल हुई है। देशभर में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम की सुनामी चली तो वहीँ मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)  में भी भाजपा की आंधी चल गई। प्रदेश में चली इस आंधी ने 29 में से 28 सीट पर कमल खिला कर एक नया इतिहास रच दिया। वहीँ कांग्रेस (Indian National Congress)  के कई दिग्गजों और अनुभवी नेताओं का सफाया कर दिया। कांग्रेस के कई जाने-माने स्तंभ भी उखड़ गए। तीस साल से गुना लोकसभा सीट पर रहे सिंधिया घराने को भी पहली बार सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

कुछ महीने पहले ही विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के साथ कदमताल कर प्रदेश में कांग्रेस के वनवास को ख़त्म करने वाले नेता ही अपनी सीट भी बचा नहीं पाए। अब कहा जा रहा है ही कांग्रेस की विधानसभा सीटों पर भी खतरा मंडरा रहा है। पार्टी के कई विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं, इस खबर के कारण राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। इस बात की भी चर्चा जोरों पर हैं कि अब सीएम कमलनाथ ( Kamal Nath, Chief minister of Madhya pradesh) के स्थान पर अब भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) मुख्यंमंत्री बन सकते (Kailash Vijayvargiya can become new CM of Madhya Pradesh) हैं।

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री विजयवर्गीय !

संकट में हैं कमलनाथ सरकार ?

जब से मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनी है तब से ही यह बात भी सामने आ रही है कि भाजपा नई सरकार को गिराने की कोशिशों में जुटी हुई है। भाजपा के नेताओं द्वारा कई बार ये दावे भी किये जा चुके हैं कि वे प्रदेश में सरकार बनाएंगे। अब जब लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा और उसके सहयोगियों को 2014 से भी बड़ा जनादेश मिला है तो इस चर्चा ने फिर जोर पकड़ लिया है। एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद से ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ यह बयान दे रहे हैं कि भाजपा उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। वहीं सोशल मीडिया पर भी ये अफवाहे फैलाई जा रही थी कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। अब सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय प्रदेश के नए सीएम बन सकते हैं।

1100 करोड़ की संपत्त‍ि वाले उम्मीदवार को मिले 1100 Vote

भाजपा द्वारा अभी तक प्रदेश में सरकार बनाने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन दावे जरूर किये जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जब आलाकमान से आदेश आ जाएगा तब प्रदेश की कॉंग्रेस सरकार गिरा दी जायेगी। इसके बाद से कैलाश विजयवर्गीय के मुख्यंमंत्री बनाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

BJP की जीत पर AIMPLB मायूस, कहा….

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.