देश की सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता : शाह

0

दोबारा मोदी सरकार (Modi Sarkar 2 ) बनने के बाद आज कई केंद्रीय मंत्रियों ने कार्यभार भी संभाल लिया। आज देश के नए गृहमंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (defence minister rajnath singh) के साथ कई अन्य मंत्रियों ने भी कार्यभार संभाला। पहली बार लोकसभा से सांसद चुने गए अमित शाह ने गृहमंत्री के तौर पर कहा कि देश की सुरक्षा और जनता का कल्याण मोदी सरकार की प्रमुख प्राथमिकताएं हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह इन सभी प्राथमिकताओं को अमली जामा पहनाने का भरपूर प्रयास करेंगे। गृह मंत्रालय के लिए दो नवनियुक्त राज्य मंत्रियों जी. के. रेड्डी (G. Kishan Reddy) और नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने भी कार्यभार संभाला।

Modi Sarkaar 2 : मोदी के इन मंत्रियों ने नहीं ली ‘ईश्वर’ के नाम की शपथ

सरकार की पहली प्राथमिकता

अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) ने शनिवार को संवेदनशील मंत्रालय का कार्यभार संभाला और उसके बाद मोदी सरकार (Modi Sarkar 2 ) की प्राथमिकताओं के बारे में बताया। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट भी किया और कहा कि देश की सुरक्षा और जनता का कल्याण मोदी सरकार की प्राथमिकताएं हैं। मोदी के नेतृत्व में मैं इन सभी प्राथमिकताओं को पूरा करने का भरपूर प्रयास करूंगा। आज मैंने भारत के गृहमंत्री का कार्यभार संभाल लिया। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझमें भरोसा जताया।

Indian Cabinet Ministers List 2019 LIVE : केंद्रीय मंत्रियों की सूची

जैसे ही शाह अपने नए दफ्तर पहुंचे वैसे ही केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा और गुप्तचर ब्यूरो के प्रमुख राजीव जैन के साथ कई वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। शाह के कार्य के बारे में मंत्रालय के अधिकारी की और से बयान दिया गया कि शाह आतंकवाद और अवैध प्रवास को कतई बर्दाश्त नहीं करने की राजग की नीति को प्राथमिकता देंगे। नए गृहमंत्री का तात्कालिक कार्य जम्मू कश्मीर में स्थिति से निपटना होगा, जहां इस वक्त राष्ट्रपति शासन लगा है और उन्हें असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के प्रकाशन से उत्पन्न स्थिति से भी निपटना होगा।

Modi Cabinet 2.0 से बाहर हुए 37 मंत्रियों की लिस्ट

Share.