website counter widget

Lok Sabha Election 2019 : गुजरात हाई कोर्ट का फैसला, हार्दिक नहीं लड़ेंगे चुनाव

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में कुछ ही समय बाकी है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी (Congress) को एक और झटका लगा है। हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हार्दिक पटेल चुनाव नहीं लड़ सकेंगे (Hardik Patel Can’t Contest Lok Sabha Election 2019 )। हार्दिक पटेल (Hardik Patel) गुजरात के जामनगर से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन गुजरात उच्च न्यायलय (Gujarat High Court) ने उनके सपने को चूर-चूर कर दिया है। वहीं हार्दिक पटेल के चुनाव न लड़ पाने की वजह से कांग्रेस पार्टी को भी तगड़ा झटका लगा है। हार्दिक पटेल पर मेहसाणा में एक MLA के दफ्तर में तोड़फोड़ करने का आरोप लगा था।

Lok Sabha Election 2019 : 80 साल के फक्कड़ बाबा 1977 से लड़ रहे चुनाव

Image result for hardik patel

मेहसाणा के MLA के दफ्तर में तोड़फोड़ के आरोप में हार्दिक पटेल को 2 साल की सजा भी सुनाई गई थी। इसके बाद हार्दिक पटेल द्वारा उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर सजा को निलंबित करने की मांग की गई थी। वहीं गुजरात के उच्च न्यायालय ने इस दंगा मामले में सजा को निलंबित करने की याचिका को खारिज कर दिया (Hardik Patel Can’t Contest Lok Sabha Election 2019 ) है। गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat High Court) ने साल 2015 में मेहसाणा में हुए दंगे के मामले में हार्दिक की सजा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद अब हार्दिक पटेल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकते। हाई कोर्ट से सजा निलंबित करने पर रोक लगाए जाने से हार्दिक पटेल समेत कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।

Lok Sabha Election 2019 : इस पार्टी से चुनाव लड़ेगी माधुरी दीक्षित

गुजरात हाई कोर्ट के इस आदेश के बाद जनप्रतिनिधि अधिनियम, 1951 के अनुसार, हार्दिक पटेल लोकसभा चुनाव का हिस्सा नहीं बन सकते। क्योंकि अधिनियम के अनुसार सजा पाने वाला व्यक्ति किसी भी चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकता है। फिलहाल कांग्रेस पार्टी में अदालत के इस फैसले के बाद से खलबली मची हुई है। गौरतलब है कि देश में आगामी 11 अप्रैल से 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव का आखिरी यानी सातवां चरण 19 मई को संपन्न होगा।

Lok Sabha Election 2019 : ओडिशा में पीएम ने कहा कुछ ऐसा कि भड़का विपक्ष

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.