Lok Sabha Election 2019 : बसपा का बटन दबाते ही भाजपा को जा रहा वोट

0

देशभर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) का माहौल बेहद ही गर्म है। आज यानी 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चारण के लिए वोटिंग शुरू की गई। पहले चरण के दौरान 20 राज्यों की 91 सीटों के लिए वोटिंग की जा रही है। हालांकि वोटिंग शुरू होने के साथ ही ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी का दौर भी शुरू हो गया। चुनाव के दरान ईवीएम में खराबी की घटना आम बात है। ईवीएम में खराबी के कारण कई स्थानों पर देर से वोटिंग शुरू हो पाई। इस वजह से कई जगह पर मतदान के प्रतिशत में भी कमी देखने को मिली।

Phase 1 Lok Sabha Election 2019 Live : अब तक 39% मतदान, जानें राज्यों का लेखा-जोखा और हलचल

Related image

बिजनौर से भी ईवीएम में गड़बड़ी की खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिजनौर की मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के कसौली गांव से ईवीएम में गड़बड़ी की सूचना मिली। यहां मतदाताओं द्वारा हाथी का बटन दबाए जाने पर कमल को वोट जा रहा है। बताया जा रहा है कि जैसे ही मतदाता हाथी का बटन दबा रही हैं तो उन्हें कमल की पर्ची प्राप्त हो रही है। मतलब कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) को दिए जाने वाला वोट भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खाते में जा रहा है। इस गड़बड़ी से मतदाता काफी परेशान दिखे। बूथ पर तैनात कर्मचारी धारा सिंह ने जानकारी दी कि, जैसे ही मतदाता हाथी का बटन दबा रहे थे तो कमल की पर्ची निकल रही थी।

दरिंदों, बजरंग बली और अली लेंगे भाजपा की बलि-आजम खान

Related image

धारा सिंह का कहना है कि ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि कई बार हुआ। जब कई बार यही शिकायत सामने आई तब इस गड़बड़ी की शिकायत निर्वाचन अधिकारियों से की गई। इसके बाद ईवीएम मशीन की जांच की गई। अधिकारियों ने मशीन की जांच करने के बाद मशीन में गड़बड़ी की बात को स्वीकार किया। इसके बाद मशीन को सही किया गया। इस गड़बड़ी पर आरोप लगाते हुए गठबंधन प्रत्याशी मलूक नागर ने कहा कि, मुस्लिम और दलित क्षेत्रों में सोची समझी साजिश के तहत मशीनों में गड़बड़ी की गई है। जानबूझकर इन क्षेत्रों में मशीनों में गड़बड़ी की जा रही है। इसके बाद गठबंधन के समर्थकों ने चुनाव आयोग से इस गड़बड़ी की शिकायत की।

Image result for BSP and BJP logo

हालांकि गठबंधन समर्थकों द्वारा लगाए गए आरोपों को बूथ पर मौजूद अधिकारियों ने गलत ठहराया है। इस मामले में बिजनौर सेक्टर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार का कहना है, “ऐसी कोई भी घटना सामने नहीं आई है। चुनाव शांतपूर्वक हो रहे हैं। मॉक पोलिंग में कुछ दिक्कतें जरूर आईं थीं, लेकिन उन्हें सुधार दिया गया।”

अपनी उम्र को लेकर क्या कह गए दिग्विजय सिंह ?

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.