website counter widget

Exit Poll 2019 : एक्जिट पोल से टेंशन में आई मायावती?

0

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के सातों चरण के मतदान के बाद अब एग्जिट पोल (Exit Polls) के परिणाम सामने आये हैं। इसके बाद विपक्ष के दलों की टेंशन बढ़ गई है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान सपा (SP ) -बसपा (BSP ) और आरएलडी (RLD ) गठबंधन की रैली में कांग्रेस (Indian National Congress) पर भी हमला बोलने वाली बसपा (Bahujan Samaj Party)  प्रमुख मायावती (Mayawati) की ये बैठक नई सरकार के गठन के लिए काफी अहम मानी जा रही थी, लेकिन अब मायावती किसी भी प्रकार की कोई बैठक नहीं लेना चाह रही है। वे आज दिल्ली जाने वाली थी, लेकिन अब यात्रा कैंसिल कर दी गई है। एग्जिट पोल्स के आंकड़ों में भाजपा की जीत बताई जा रही है।

Talented India News पर सबसे सटीक Exit Poll 2019 Live….

बसपा नेता एससी मिश्रा के अनुसार, बसपा सुप्रीमो मायावती आज लखनऊ में ही रहेंगी, दिल्ली में कोई मीटिंग आज नहीं होने वाली है। वे अब कांग्रेस के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ा सकती है। इसके लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। बसपा सुप्रीमों ने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों पर निशाना साधा था। वहीँ उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की थी कि राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी और सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस को वोट दें। कांग्रेस को बाहर रखने के बाद भी मायावती ने सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन अमेठी और रायबरेली सीट के लिए अपने उम्म्मीद्वार नहीं उतारे थे।

ज्यादातर Exit Poll में मोदी का पीएम बनना मुमकिन है!

एग्जिट पोल के आंकड़ों के बाद विपक्ष के कई नेताओं के शेड्यूल में बदलाव् आया है। वहीँ उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने कहा कि एक्जिट पोल वास्तविक परिणाम नहीं होते। हमें यह समझना चाहिए। 1999 से अधिकतर एक्जिट पोल गलत हुए। नायडू ने गुंटुर में शुभचिंतकों को अनौपचारिक बैठक में संबोधित किया। यहां उन्होंने उपराष्ट्रपति का अभिनंदन किया। हर पार्टी (अपनी जीत के बारे में) आश्वस्त रहती है। (मतगणना के दिन) 23 तारीख तक हर कोई अपने आत्मविश्वास का प्रदर्शन करता है। इसका कोई आधार नहीं होता। इसलिए हमें 23 तक इंतजार करना चाहिए। देश और राज्य को एक कुशल नेता और स्थिर सरकार की जरूरत होती है, चाहे जो हो। बस इतना ही।

Exit Poll के नतीजों पर दिग्गी राजा का गोलमोल जवाब

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.