website counter widget

Exit Poll 2019 : भाजपा सांसद ने कहा राहुल गांधी ही आएंगे…

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha exit poll 2019)  के अंतिम चरण यानी सातवे चरण के मतदान होने के बाद रविवार शाम को एक्जिट पोल (Exit Poll 2019) की घोषणा हो गई। इन नतीजों में भाजपा की जीत पक्की बताई जा रही है। वहीँ ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2014 के जैसे ही इस बार भी कांग्रेस का सफाया होने वाला है।

पोल के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिलने वाली है। जहां सभी और भाजपा की जीत के दावे किये जा रहे हैं वहीँ  भाजपा के ही एक सांसद ने ट्वीट कर कहा है कि आएगा तो राहुल ही। दरअसल, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने एक्जिट पोल से संबंधित आंकड़ों पर तंज करें और नेताओं के मजे लिए। ऐसे ही अब भाजपा के सांसद बाबुल सुप्रियो ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के मजे ले लिए (Babul Supriyo Wrote Ayega To Rahul Gandhi )।

‘सिद्धू इमरान की पार्टी जॉइन कर लें’

मशहूर गायक और सांसद सुप्रियो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की वापसी को लेकर ट्वीट किया (Babul Supriyo Wrote Ayega To Rahul Gandhi )। उन्होंने लिखा, “आएगा तो राहुल गांधी ही – लेकिन थाईलैंड टूरिज्म’ में। ” इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, ” इसमें कुछ मदद नहीं कर सकता, लेकिन शेयर कर दिया, जिसने भी इसे बनाया है वह एक जीनियस है। ” वहीँ उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि मंमता बनर्जी एक्जिट पोल की फिर से गणना करने की ममांग कर रही है।

गलत है एक्जिट पोल के आंकड़े, भाजपा नहीं बल्कि…

एग्जिट पोल में सभी लोग भाजपा की जीत ही बता रहे हैं। इसके बाद विपक्ष के कई नेताओं ने कहा है कि ये आंकड़े गलत है। असली परिणाम तो 23 को आएगा, जिसके आधार पर ही यह तय होगा कि किसकी जीत होगी और किसे हार मिलेगी। कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने से पहले आए एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग की जीत की अनुमान को खारिज किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ऑस्ट्रेलिया के आम चुनाव में एग्जिट पोल के अनुमान गलत साबित होने का हवाला देते हुए कहा कि यहां भी 23 मई तक का इंतजार करना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि अब ऐसे एग्जिट पोल पर क्या टिप्पणी की जाए। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस सरकार बनाएगी।

दिल्ली में भाजपा की क्लीन स्वीप के बाद भी….

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.