website counter widget

EXIT POLL 2019 के एक्शन पर ममता का रिएक्शन

0

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election 2019) के अंतिम चरण के बाद सामने आये एक्जिट पोल (EXIT POLL 2019) के आंकड़ों से विपक्ष की नाराजगी साफ़ झलक रही है। विपक्ष के कई नेताओं के बयान सामने आये हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee Reaction On Exit Poll 2019) ने एक्जिट पोल के आंकड़ों को अटकलबाजी बताया।

इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप भी लगाया कि ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इस रणनीति के इस्तेमाल ईवीएम से  ‘गड़बड़ी’ की जाती है। यदि जनता ने किसी और को वोट भी दिया हो तो भी गड़बड़ी के बाद सीटें अपने नाम कर ली जाती है।

Talented India News पर सबसे सटीक Exit Poll 2019 Live….

एग्जिट पोल्स (Mamata Banerjee Reaction On Exit Poll 2019) के आंकड़ों के अनुसार इस बार फिर मोदी सरकार की वापसी हो रही है, वो भी पूर्ण बहुमत के साथ। कई लोगों ने यह भी कहा है कि भाजपा को 300 से अधिक सीटें मिलने वाली है। विपक्ष के कई दालों का कहना है कि इन आंकड़ों पर विश्वास  नहीं किया जा सकता है। वहीँ सीएम बनर्जी ने ट्वीट किया,”मैं एग्जिट पोल्स के कयासों पर भरोसा नहीं करती। यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं। ”

ज्यादातर Exit Poll में मोदी का पीएम बनना मुमकिन है!

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) पर तंज कसते हुए कहा कि ‘बबुआ का पता नहीं, झुनझुना लेकर खोज रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी हमला किया और कहा कि वह अब पॉलिटिकल आईसीयू में चले जाएं। जिस तरह बीजेपी लोकतंत्र का सम्मान करना जानती है, उसी तरह ममता को भी करना चाहिए। ममता की तानाशाही नहीं चलेगी। अब उन्हें प्रायश्चित करना पड़ेगा, नहीं की तो 2021 में गद्दी जानी तय है। जहां विपक्ष एग्जिट पोल के आंकड़ों से नाराज है वहीँ भाजपा के नेता इन आंकड़ों से गदगद है।

Exit Poll के नतीजों पर दिग्गी राजा का गोलमोल जवाब

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.