website counter widget

आजम खान और मेनका गांधी को भी किया गया प्रतिबंधित

0

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए पहले चरण का मतदान होने के बाद से ही चुनाव प्रचार तेज हो गया है। पहले चरण का मतदान किए जाने के बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी भी काफी तेज हो गई है। इस तीखी बयानबाजी का स्तर काफी नीचे गिर गया। इस दौरान जहां समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने जया प्रदा पर बयान बाजी की, तो वहीं हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। हालांकि आजम खान से उनकी पार्टी भी खफा नज़र आई।

Related image

इस बार के चुनाव में चुनाव आयोग भी पूरी सख्ती दिखा रहा है। धार्मिक आधार पर वोट मांगने के लिए जहां चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटों के लिए प्रतिबंध लगा दिया। वहीं मायावती को 48 घंटों तक चुनाव प्रचार करने से रोक दिया गया है। इसी बीच खबर आई है कि आजम खान और मेनका गांधी को भी चुनाव आयोग ने प्रतिबंधित कर दिया है। इन दोनों ही वरिष्ठ नेताओं आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है।

Image result for azam khan

गौरतलब है कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने, आजम खान और मेनका गांधी को प्रतिबंधित कर दिया है। चुनाव आयोग ने जहां आजम खान को अगले 72 घंटों तक चुनाव प्रचार के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। वहीँ मेनका गांधी को भी 48 घंटे के लिए बैन कर दिया गया है। दोनों पर लगे इस प्रतिबंध की अवधि कल सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी।

Image result for maneka gandhi

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए केवल 2 दिन शेष रह गए हैं। आगामी 18 अप्रैल को देश भर की 97 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण का मतदान होना है। ऐसे में दिग्गज नेताओं पर प्रतिबन्ध लग जाने से राजनीतिक दलों को तगड़ा झटका लगा है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.